खुद का वजन 40 किलो, उठा लेती है 150 किलो भार
September 28th, 2019 | Post by :- | 285 Views

उसका खुद का वजन 40 किलो, लेकिन वह 150 किलो भार उठा लेती है। मनीषा कुमारी सपुत्री अशोक कुमार 45 किलोग्राम भार वर्ग में हिमाचल प्रदेश की नई सनसनी बनकर सामने आई है । 40 किलोग्राम वजनी मनीषा कुमारी हिंदी विषय मे स्नातकोत्तर करने के बाद अंग्रेजी साहित्य में राजकीय महाविद्यालय ढलियारा में स्नातकोत्तर कर रही है । वह अपने कॉलेज की महिला भारोतोलक टीम जिसने अंतर महाविद्यालय भारोतोलन प्रतियोगिता में ओवरआल ट्रॉफी जीती की एक सदस्य हैं।

चार बार सीनियर नेशनल में भाग
मनीषा कुमारी स्नैच स्पर्धा में 65 किलोग्राम और क्लीन व जर्क में 85 किलोग्राम भार उठाकर कुल 150 किलोग्राम भार उठाती है। इसी प्रदर्शन के बूते वह हिमाचल की बेहतरीन भारोतोलक है। तीन बार हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय की बेस्ट भारोतोलक रह चुकी मनीषा चार बार सीनियर नेशनल में भाग ले चुकी हैं और टॉप आठ में वह पांचवे स्थान पर रह चुकी है।
गोआ में करेंगी हिमाचल के नेतृत्व
मनीषा नेशनल गेम्ज़ में चयनित हुई है और नबम्बर महीने में वह गोआ में हिमाचल के नेतृत्व करेगी। अंतरराष्ट्रीय सलेक्टर एवं रेफरी प्रदीप शर्मा का कहना है कि मनीषा हिमाचल प्रदेश की बढिय़ा भारोतोलक है और हमे नेशनल में उससे बहुत उम्मीदें हैं। अपनी डाइट बारे अमीषा का कहना कि वह सब कुछ खा लेती है। चिकन, मट्टन और मछली उसके आहार में रहते हैं मनीषा का सपना अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भारत का प्रतिनिधित्व करना है। इसके लिए वह खूब पसीना बहाती है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।