पाकिस्‍तान को कश्मीर के मुद्दे पर बात करने का कोई अधिकार नहीं : रक्षामंत्री
August 29th, 2019 | Post by :- | 222 Views

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने पाकिस्तान से पूछा है कि कश्मीर पाकिस्तान का हिस्सा था ही कब, जो उसको लेकर रोते रहते हो? यह बात उन्होंने नए-नए केंद्र शासित प्रदेश बनाए गए लद्दाख के सबसे बड़े शहर लेह से पाकिस्तान की नीयत पर सवाल उठाते हुए कही। जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने और राज्य को दो अलग-अलग केंद्र शासित प्रदेशों में बांटे जाने के बाद रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह पहली बार गुरुवार को लद्दाख पहुंचे। लेह में रक्षामंत्री ने गुरुवार सुबह किसान-जवान विज्ञान मेले का उद्घाटन किया। रक्षामंत्री ने लेह में अपने भाषण के दौरान पाकिस्तान को खूब लताड़ा और कश्मीर पर उसके दावे को लेकर भी सवाल किया। उन्होंने कहा, पाकिस्‍तान बन गया तो हम आपके वजूद का सम्‍मान करते हैं। पाकिस्‍तान को कश्मीर के मुद्दे पर बात करने का कोई अधिकार नहीं है।’
राजनाथ सिंह ने कहा, अब पाकिस्‍तान से बातचीत भी होगी तो केवल पीओके (गुलाम कश्मीर) को लेकर होगी। इसके अलावा पाकिस्‍तान से कोई बातचीत नहीं होगी। राजनाथ सिंह ने यह भी कहा कि कश्‍मीर भारत का अभिन्‍न हिस्‍सा है और रहेगा। इसके अलावा पीओके भी भारत का अभिन्‍न हिस्‍सा है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।