मंडी के बल्ह में खड्ड के किनारे मिला जिंदा मोर्टार:इलाके में दहशत
August 29th, 2019 | Post by :- | 447 Views

हिमाचल के मंडी जिला के बल्ह उपमंडल के तहत आने वाले रत्ती गांव के पास खड्ड के किनारे एक जिंदा मोर्टार (Live Mortar) मिलने से इलाके में दहशत फैल गई है. हालांकि यह मोर्टार देखने में काफी पुराना लग रहा है.
इस पर जंग लगा है और इसके अंदर विस्फोटक (Explosive) पदार्थ अभी पूरी तरह से सक्रिय है, जिस कारण खतरा बना हुआ है. स्थानीय लोगों को मंगलवार रात जब यह मोर्टार खड्ड के किनारे दिखा तो उन्होंने तुरंत इसकी सूचना बल्ह थाना पुलिस को दी. पुलिस टीम ने तुरंत मौके पर पहुंचकर इस जिंदा मोर्टार को अपने कब्जे में ले लिया और एसपी मंडी को इसकी सूचना दी. एसपी मंडी के निर्देशों पर एएसपी मंडी पुनीत रघु बम निरोधक दस्ते के साथ मौके पर पहुंचे. कड़ी मशक्कत करने के बाद भी इस मोर्टार को डिफ्यूज़ नहीं किया जा सका. मोर्टार काफी पुराना होने के कारण इसे डिफ्यूज़ करने में परेशानी पेश आई. अब इसे खुले आसमान में नीचे बम बास्केट के बीच रखा गया है और इसके चारों ओर पुलिस की पहरा बैठा दिया गया है. आज बुधवार को इसे सेना के हवाले किया जाएगा.

एसपी मंडी (SP Mandi) गुरदेव शर्मा ने बताया कि मोर्टार अभी जिंदा है और इसे डिफ्यूज़ नहीं किया जा सका है. उन्होंने बताया कि यह मोर्टार कहां से आया इसकी जांच की जाएगी. मोर्टार पर किसी प्रकार का कोई निशान नहीं, जिससे यह पहचान की जा सके कि मोर्टार कहां का है, लेकिन पुलिस मामले की गंभीरता से जांच पड़ताल कर रही है.

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।