नाहन-शिमला एनएच पर बनी पार्किग हुई महंगी #news4
November 24th, 2021 | Post by :- | 54 Views

नाहन : जिला सिरमौर के मुख्यालय नाहन के गन्नूघाट में राष्ट्रीय राजमार्ग नाहन-शिमला 907ए पर बनी कार पार्किग महंगी हो गई है। अब वाहन चालकों को वाहन पार्क करने के लिए प्रतिमाह 800 के बजाय 1100 रुपये चुकाने होंगे। इस पर जीएसटी भी अदा करना होगा। देश की सबसे पुरानी नगर परिषदों में शुमार नाहन नगर परिषद की बैठक में इस संबंध में फैसला लिया गया। बैठक की अध्यक्षता नगर परिषद की अध्यक्ष श्यामा पुंडीर ने की। मासिक बैठक में विभिन्न मुद्दों को लेकर विस्तार से चर्चा की गई। खासकर बैठक में जहां नाहन में शिमला सड़क पर स्थित नगर परिषद की पार्किग की फीस में बढ़ोतरी की गई, तो वहीं नगर परिषद के दुकानदारों से लंबित किराये की वसूली को लेकर भी विस्तार से चर्चा की गई। फैसला लिया गया कि चौगान मैदान में जाली लगाई जाएगी। साथ ही चौगान में खिलाड़ियों के चेंजिग रूम का प्राकलन भी तैयार किया जाएगा।

इसके साथ शहर में कुत्ता पालने वालों को अब पंजीकरण करवाना होगा। इसकी फीस सालाना एक हजार रुपये रहेगी। वहीं, कुत्ते को सड़क पर छोड़ने पर 500 रुपये का जुर्माना किया जाएगा।

नगर परिषद के कार्यकारी अधिकारी संजय तोमर ने बताया कि नगर परिषद की बैठक में शहर को लेकर कई अहम मुद्दों पर चर्चा की गई है। साथ ही कई फैसले भी लिए गए हैं। उन्होंने बताया कि बीपीएल के मुद्दे पर भी विचार-विमर्श किया गया है। उन्होंने बताया कि नगर परिषद के जिन दुकानदारों का किराया एक लाख से अधिक लंबित है, उन्हें तीन किश्तों में वसूलने का निर्णय लिया गया है। इसके लिए नगर परिषद दो महीने का एडवांस चेक लेगी। उन्होंने कहा कि दुकानदार जल्द अपना लंबित किराया जमा करवाएं। कार्यकारी अधिकारी ने बताया कि बैठक में आय-व्यय के मुद्दे के साथ नगर परिषद की आमदनी को बढ़ाने पर भी चर्चा की गई है। इस मौके पर नगर परिषद के उपाध्यक्ष अविनाश गुप्ता सहित भाजपा व कांग्रेस समर्थित नगर परिषद के पार्षद व अधिकारी मौजूद रहे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।