तुनुहट्टी के पास हांफी चम्बा से बैजनाथ जा रही HRTC की बस, यात्रियों ने भुगता खमियाजा #news4
June 9th, 2022 | Post by :- | 146 Views

तुनुहटट्टी : आए दिन एक के बाद एक एसआरटीसी की बसों का खराब होने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। जिसका खामियाजा ऐसी बसों में सफर करने वाले यात्रियों को इस भीषण गर्मी में भुगतना पड़ रहा है। वीरवार को भी चम्बा से बैजनाथ जाने वाली बस (एचपी 73-7922) के पहिए तकनीकी खराबी के चलते उस समय थम गए जब यह बस जिला के प्रवेश द्वार तुनुहट्टी में पहुंची। कुछ समय तक बस के चालक द्बारा बस को चलाने का प्रयास किया गया लेकिन सफलता नहीं मिल सकी। करीब एक घंटे बाद परिचालक ने करीब 20 यात्रियों को भरमौर से इंदौरा जा रही बस में बैठाकर नूरपुर के लिए रवाना किया। यात्रियों को रवाना करने के उपरांत चालक परिचालक द्बारा बस को फिर ठीक करने का प्रयास किया गया 2 घंटे के उपरांत कल्च प्लेट में आई तकनीकी खराबी को ठीक किया गया।

जिसके बाद ही बस को चालक द्बारा अपने रूट पर रवाना किया गया । इस दौरान 2 घंटे तक भीषण गर्मी के मौसम में यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ा। नियमित निगम की बसों में बार बार तकनीकी खराबी आ जाना आम होता जा रहा है और जिससे लोगों का भरोसा भी अब सरकारी बसों पर उठता हुआ नजर आ रहा है। लोग एक दूसरे को सिर्फ निजी बसों में सफर करने की सलाह दे रहे हैं ताकि इस प्रकार से मझदार में लोगों को परेशानी का सामना न करना पड़े।

वहीं दूसरी और बिन खराब हुए सड़कों पर दौड़ रही निजी बसों पर लोगों का सफर करने का भरोसा बढ़ता जा रहा है। अगर बसों का बार बार खराब होने का  ऐसा ही सिलसिला चलता रहा तो वो दिन दूर नहीं जब एसआरटीसी के चालकों को बिना यात्रियों के खाली  ही बसों को सड़कों में दौड़ाने पर मजबूर होना पड़ सकता है। उधर एसआरटीसी नगरोटा बगवां के आर.एम. राज कुमार ने बताया कि बस की क्लच प्लेट में तकनीकी खराबी आ गई थी लेकिन कुछ देर बाद चालक द्बारा बस को ठीक कर रूट के लिए रवाना कर दिया गया है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।