48 परीक्षा केंद्रों में होगी पैट व लीट परीक्षा #news4
June 6th, 2022 | Post by :- | 110 Views

धर्मशाला : बहुतकनीकी प्रवेश परीक्षा व लेटरल एंट्री एंट्रैंस टैस्ट परीक्षाओं के लिए ऑनलाइन आवेदन करने वाले 6829 अभ्यर्थियों में से करीब 105 अभ्यर्थियों का डाटा वेलिडेट नहीं हुआ है। उक्त सभी 105 अभ्यर्थियों का विवरण तकनीकी शिक्षा बोर्ड की वैबसाइट पर उपलब्ध है। यह सभी अभ्यर्थी अपना-अपना डाटा बोर्ड की वैबसाइट पर सुझाए गए प्रपत्र पर भरकर बोर्ड की मेल आई.डी. पर 2 दिनों के भीतर भेजें ताकि उनकों उक्त परीक्षा में बैठने हेतु एडमिट कार्ड जारी किए जा सकें।

हिमाचल प्रदेश तकनीकी शिक्षा बोर्ड द्वारा 19 जून को ली जाने वाली बहुतकनीकी प्रवेश परीक्षा तथा 26 जून को ली जाने वाली लेटरल एंट्री एंट्रैंस टैस्ट परीक्षाओं के लिए तैयारी की जा रही है। प्रदेश के सभी सरकारी एवं निजी बहुतकनीकी संस्थानों में प्रथम वर्ष डिप्लोमा इंजीनियरिंग व द्वितीय वर्ष डिप्लोमा इंजीनियरिंग के लिए लगभग 3200 सीटें भरी जानी हैं। तकनीकी शिक्षा बोर्ड द्वारा परीक्षा के लिए परीक्षा केंद्रों का गठन कर लिया है। पैट व लीट के लिए 48 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। पैट के लिए 34 व लीट के लिए 14 परीक्षा केंद्र बनाए हैं।

किस जिला में कितने परीक्षा केंद्र
पैट के लिए जिला कांगड़ा में 7, मंडी में 8, शिमला में 3, हमीरपुर में 4, सोलन में 3, ऊना में 2, चम्बा में 2, सिरमौर में 1, कुल्लू में एक, किन्नौर में 1 व बिलासपुर में 2 परीक्षा केंद्र बनाए हैं। लीट परीक्षा के लिए कांगड़ा में 3, मंडी में 3, शिमला में 2, सोलन, ऊना, कुल्लू व चम्बा में एक-एक परीक्षा केंद्र तो हमीरपुर में 2 परीक्षा केंद्र बनाए हैं।

आर.के. शर्मा सचिव हिमाचल प्रदेश तकनीकी बोर्ड धर्मशाला का कहना है कि पैट व लीट परीक्षा के लिए प्राप्त आवेदनों में से 105 अभ्यर्थियों का डाटा वेलिडेट नहीं हुआ है। यह सभी अभ्यर्थी अपना-अपना डाटा बोर्ड की वैबसाइट पर सुझाए गए प्रपत्र पर भरकर बोर्ड के मेल आई.डी. पर 2 दिनों के भीतर भेजें। पैट व लीट परीक्षा के लिए 48 परीक्षा केंद्र बनाए हैं।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।