मांगों के समर्थन में पीस मील वर्कर्स ने की आवाज बुलंद #news4
November 29th, 2021 | Post by :- | 67 Views

ऊना : हिमाचल पथ परिवहन निगम में कार्यरत पीस मील वर्कर्स की मांगों के समर्थन में सोमवार से शुरू हुई हड़ताल के समर्थन की चिगारी ऊना में भी उठी है। यहां पर एचआरटीसी वर्कशाप के बाहर पीस मील कर्मचारी हड़ताल पर बैठ गए हैं। कर्मचारियों ने वर्कशाप में कामकाज बंद रखा।

पीस मील कर्मियों ने मांग की है कि जब तक सरकार और निगम प्रबंधन उनकी जायज मांगों को पूरा नहीं करता और उनको अनुबंध पर नहीं किया जाता तब तक उनकी हड़ताल जारी रहेगी। पीस मील वर्कर्स यूनियन ऊना के पदाधिकारियों में तरुण, अमित, रोहित, विनय राणा, गुरदीप, मुकेश, संजीव, राजेश, पंकज, नूर, रमन, सुनील व रवि दत्त ने कहा अगस्त में भी कर्मचारियों को अनुबंध पर करने की मांग को लेकर टूल डाउन हड़ताल की थी। बीती 17 से 24 अगस्त तक चली हड़ताल को परिवहन मंत्री और निगम प्रबंधन के आश्वासन के बाद वापस लिया गया था लेकिन मंत्री और प्रबंधन का आश्वासन झूठा निकला है। आश्वासन में सरकार ने पीस मील वर्कर्स को अनुबंध पर लेने की बात दावे के साथ कही थी। इसके लिए 26 नवंबर तक पूरा करने का समय भी दिया था, लेकिन सरकार अपने वादे पर भी झूठी निकली है। ऐसे में पीस मील कर्मचारी खुद को ठगा हुआ महसूस कर रहे हैं। सोमवार को टूल डाउन हड़ताल के समर्थन में ऊना वर्कशाप में करीब 28 कर्मियों ने काम बंद रखा है। जब तक सरकार अनुबंध का लैटर कर्मियों के हाथों पर नहीं रखेगी, इस हड़ताल को जारी रखा जाएगा। उन्होंने बताया कि पीस मील वर्कर्स के लिए अनुबंध कार्यकाल की शर्त आइटीआइ के लिए पांच तो नान आइटीआइ के लिए छह वर्ष की तय की गई है जिसे सभी कर्मचारी पूरा कर चुके हैं। फिर भी सरकार इन कर्मचारियों के भविष्य के बारे में कुछ नहीं सोच रही जोकि इन कर्मियों के साथ अन्याय है।

 

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।