एचआरटीसी के पीसमील कर्मियों ने दीपावली पर मांगा अवकाश
October 19th, 2019 | Post by :- | 174 Views

दीवाली पर अवकाश न मिलने को लेकर हिमाचल पथ परिवहन निगम के पीसमील कर्मियों ने मोर्चा खोल दिया है। शनिवार को वर्कशाप में हिमाचल पथ परिवहन निगम के कर्मियों ने कर्मचारी संघ के प्रदेशाध्यक्ष संजीव ठाकुर की अध्यक्षता में रोष जताते हुए प्रदेश सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। प्रदेशाध्यक्ष संजीव ठाकुर ने बताया कि पिछले 10-12 साल से अपनी सेवाएं दे रहे करीब एक हजार पीसमील कर्मियों ने दीवाली पर सामूहिक अवकाश पर जाने का निर्णय किया है।

उन्होंने बताया कि हिमाचल पथ परिवहन निगम में सेवाएं दे रहे वाशरमैन कर्मचारियों का सब्र का बांध टूट चुका है। प्रदेश के चार डिविजनों मंडी, धर्मशाला, हमीरपुर, शिमला में लगभग 62 के करीब वाशरमैन कर्मचारी पिछले 10 सालों से विभिन्न डिपुओं के तहत विभिन्न अड्डों व हैडक्वाटर आदि में 10 घंटे सेवाएं देते आ रहे हैं, और पीस मील के कर्मचारियों के 2 बैच अनुबंध में आ चुके है और उनमें से एक बैच रेगुलर भी हो चुका है।

जिसके चलते उनके साथ अनुबंध पर आए चालक-परिचालक और तकनीकी स्टाफ को नियमित कर दिया गया है, लेकिन वर्तमान में जो पीसमील कर्मचारी 10-12 सालों से अपनी सेवाएं दे रहे हैं। उन्हें सरकार द्वारा अभी तक अनुबंध पर नहीं लाया गया है। प्रदेशाध्यक्ष ने बताया कि प्रदेश के विभिन्न डिपुओं में कार्यरत पीस मील 8-10 घंटे की ड्यूटी दे रहे हैं। 8 से 10 घंटे ड्यूटी करने पर उन्हें मात्र 3 हजार रुपए मासिक वेतन दिया जा रहा है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।