अन्य राज्यों से ऊना पहुंचे लोग प्रशासन ने बसों में भेजे घर, खानपान की व्यवस्था भी की
March 29th, 2020 | Post by :- | 173 Views

देश के विभिन्न राज्यों से सैकड़ों किलोमीटर का सफर तय कर ऊना मुख्यालय पहुंचे करीब 200 यात्रियों को उनके घर भेजने की व्यवस्था ऊना प्रशासन द्वारा की गई है। आइएसबीटी ऊना से सभी को एचआरटीसी बसों के माध्यम से प्रदेश के भीतर उनके जिला सीमा तक गंतव्यों की ओर भेजा जा रहा है। बकायदा इसके लिए रूट प्लान भी तैयार किया गया है। विभिन्न राज्यों से काम तथा पढ़ाई कर रहे छात्र भी इन यात्रियों में शामिल हैं।

इनके लिए बसों की व्यवस्था करने के लिए स्वयं मौके पर उपायुक्त ऊना संदीप कुमार, एसडीएम डॉ. सुरेश जसवाल, तहसीलदार विजय राजय, एचआरटीसी के क्षेत्रीय प्रबंधक जगरनाथ भी माैके पर मौजूद रहे। इस दौरान ऊना पहुंचे यात्रियों को खानपान भी करवाया गया। यात्रियों के लिए कांगड़ा तक के रूट में रास्ते में आने वाले जिला के झलेड़ा, चिंतपूर्णी, अम्ब, तलवाड़ा आदि स्थानों तथा हमीरपुर नौदान, चम्बा, मंडी आदि जिलों की तरफ जाने वाले यात्रियों को उनके जिला की सीमा तक छोड़ने की व्यवस्था काे जिला प्रशासन द्वारा तय किया गया था।

एसडीएम सुरेश जसवाल ने बताया कि जिला की सीमा से ऊना आइएसबीटी तक लाने के लिए भी एचआरटीसी बस का प्रबंध प्रशासन तथा किया गया था। सभी यात्रियों के स्वास्थ्य की जांच को थर्मल स्कैनिंग आदि स्वास्थ्य विशेषज्ञों से पुख्ता करावाया गया है। प्रारंभिक जांच में सभी यात्री सुरक्षित हैं। फिर भी इन्हें एतिहातन तौर पर घर में जाकर होम क्वारंटाइन करने के निर्देश दिए गए हैैं। वहीं अपने जिला में आने के बारे में स्वास्थ्य विभाग को भी अवगत करवाने को कहा गया है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।