कीचड़ से लबालब सड़क, जूतों को हाथ में लेकर पार कर रहे लोग #news4
August 10th, 2022 | Post by :- | 78 Views

घुमारवीं : नगर परिषद घुमारवीं के तहत आंबेडकर वार्ड में स्थित अनुसूचित जाति की बस्ती को जाने वाली मुख्य सड़क कीचड़ से लबालब है। इसके कारण लोगों को मजबूरन अपने जूते हाथ में लेकर सड़क को पार करना पड़ रहा है। यह सड़क नगर परिषद कार्यालय से महज दो सौ मीटर की दूरी पर है परंतु फिर भी विभाग सड़क में फैले इस कीचड़ तथा पानी की निकासी का उचित प्रबंध करने में नाकाम है।

अनुसूचित जाति की इस बस्ती में 50 के करीब परिवार रहते हैं। इन लोगों का आने जाने का यही एक मुख्य रास्ता है। इस रास्ते पर एक माह से कीचड़ तथा पानी होने के कारण आने जाने में परेशानियां उठानी पड़ रही है। यही नहीं गांव के बच्चे स्कूल जाने के लिए भी इसी रास्ते से होकर गुजरते हैं। उन्हें भी इस सड़क से गुजरना मुश्किल हो रहा है। स्कूल जाते समय इन बच्चों के कपड़े तथा जूते कीचड़ में खराब हो रहे हैं, जिस कारण कई बार इन बच्चों को वहीं से वापस घर लौटना पड़ता है।

ग्रामीणों का कहना है कि बार-बार आग्रह करने पर भी इस रास्ते में फैले कीचड़ तथा पानी की निकासी का उचित प्रबंध नहीं किया जा रहा है। आने-जाने के लिए कोई दूसरा रास्ता भी नहीं है। मजबूरन उन्हें अपने जूते हाथ में लेकर इस सड़क को पार करना पड़ रहा है। उन्होंने प्रशासन से आग्रह किया है कि जल्द इस सड़क की पानी की निकासी तथा फैले कीचड़ को यहां से हटवाया जाए ताकि परेशानी न उठानी पड़े। ——————

वीरवार को ही सफाई कर्मचारियों को भेजकर पानी की निकासी को दुरुस्त करवा दिया जाएगा। साथ ही सड़क से कीचड़ को भी साफ करवा दिया जाएगा। ताकि लोगों को आने जाने में किसी प्रकार की परेशानी ना हो।

-श्याम शर्मा, उपाध्यक्ष नगर परिषद घुमारवीं।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।