दलित युवती से बलत्कार पीड़िता को न्याय दिलाने नाहन में उतरे लोग #news4
October 18th, 2021 | Post by :- | 387 Views

नाहन : शिलाई क्षेत्र की दलित समुदाय की एक युवती के साथ हुए बलात्कार मामले को लेकर सोमवार को जिला मुख्यालय नाहन में दलित समुदाय के संगठनों ने संयुक्त रूप से प्रदर्शन किया। इस दौरान मांग उठाई कि पीड़िता को जल्द इंसाफ  मिले और आरोपी के खिलाफ सख्त कार्रवाई हो ताकि भविष्य में ऐसे मामले न हों।

भीम सेना हिमाचल प्रदेश के अध्यक्ष रवि कुमार ने कहा कि शिलाई क्षेत्र में हुई घिनौनी घटना के बाद पुलिस द्वारा पीड़िता के साथ किए गए अभद्र व्यवहार को लेकर दलित समुदाय सड़कों पर है। पीड़िता को शीघ्र इंसाफ  दिलाने के लिए मामले की सुनवाई फास्ट ट्रैक कोर्ट में होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि आज दलित समुदाय के लोगों पर लगातार अत्याचार बढ़ रहे हैं जिसे लेकर प्रदेश सरकार को कड़े कदम उठाने चाहिए। अगर ऐसा नहीं होता तो दलित समुदाय के सभी संगठन संयुक्त रूप से उग्र आंदोलन करने पर मजबूर होंगे। उधर, अनुसूचित जाति जनजाति मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष वीर सुख ने कहा कि दलित लड़की के साथ हुए बलात्कार के आरोपी को गिरफ्तार करने में शिलाई पुलिस ने लापरवाही बरती है। पुलिस ऐसे मामलों को लेकर सुस्त रवैया अपनाती है जिसके चलते आरोपी फरार होने में कामयाब होते हैं।

उन्होंने कहा कि ऐसी घिनौनी घटनाओं में शामिल आरोपियों को जल्द पकडऩे के लिए पुलिस सख्त कदम उठाए। उन्होंने कहा कि पीड़िता की शिकायत को संबंधित पुलिसकर्मी ने फाड़ दिया जो बेहद शर्मनाक है। उन्होंने पुलिस अधिकारियों से मांग करते हुए कहा कि पीड़िता की शिकायत फाडऩे वाले कर्मी को तुरंत प्रभाव से निलंबित किया जाए। उन्होंने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से मांग करते हुए कहा कि दलित समुदाय के लोगों पर होने वाले अत्याचारों के मामलों की फास्ट ट्रैक कोर्ट में ही सुनवाई की जाए।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।