लावारिस मिली बच्ची को गोद लेने के लिए लोग आतुर, बाल संरक्षण इकाई से कर रहे संपर्क #news4
December 21st, 2021 | Post by :- | 138 Views

चम्बा : जिला चम्बा में बस अड्डे के निकट लावारिस मिली नवजात बच्ची को मंगलवार को शिमला स्थित शिशु गृह में भेज दिया गया है। बच्ची को एक महीना तक यहां रखा जाएगा। इस अवधि में अगर बच्ची के जैविक माता-पिता उसे दोबारा ग्रहण करना चाहते हैं तो वह ग्रहण कर सकते हैं। 30 दिन का समय पूरा होने पर बच्ची के दत्तक ग्रहण बारे आगामी कार्रवाई की जाएगी। हालांकि अभी से जिला बाल संरक्षण इकाई को बच्ची के दत्तक ग्रहण को लेकर लोगों ने संपर्क करना शुरू कर दिया है। हर रोज दर्जनों लोग बच्ची को गोद लेने की इच्छा जता रहे हैं, लेकिन नियमों के तहत 30 दिन तक बच्ची दत्तक ग्रहण नहीं करवाया जा सकता है।

जिला बाल संरक्षण अधिकारी बाल कृष्ण ने बताया कि बच्ची को मंगलवार को शिमला स्थित शिशु गृह में भेज दिया गया है। 30 दिन तक बच्ची को यहां रखा जाएगा। इस दौरान अगर बच्ची के जैविक माता-पिता इसे दोबारा ग्रहण करना चाहते हैं तो वह अपना पक्ष रखने के लिए जिला बाल संरक्षण अधिकारी चम्बा के जिला चम्बा दूरभाष 01899220306 संपर्क कर सकते हैं। इसके बाद बच्ची के दत्तक ग्रहण बारे आगामी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि बच्ची को गोद देने की प्रक्रिया 30 दिन बाद ही शुरू होगी। इससे पहले बच्ची को दत्तक ग्रहण करवाना नियमों के खिलाफ है। उन्होंने लोगों से अपील की है कि निश्चित अवधि पूरी होने पर वह बाल संरक्षण इकाई से संपर्क करें।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।