अन्य राज्यों से पहुंच रहे लोगों की सीमावर्ती क्षेत्र में लगी भीड़
April 27th, 2020 | Post by :- | 124 Views

हिमाचल प्रदेश सरकार की ओर से राहत मिलने के बाद अन्य राज्यों में फंसे हजारों लोग घर का रुख कर रहे हैं। सीमावर्ती क्षेत्र में हजारों वाहनों की कतारें लग गई हैं। स्वास्थ्य विभाग की टीमें लोगों की जांच के लिए तैनात हैं व हर व्यक्ति की थर्मल स्कैनिंग की जा रही है। लेकिन भीड़ ने परेशानी बढ़ा दी है।

ऊना के मैहतपुर स्थित हिमाचल के प्रवेश द्वार में पंजाब क्षेत्र में वाहनों की एक किलोमीटर से भी अधिक लंबी कतारें लग गईं। जिला कांगड़ा में प्रवेश द्वार कंडवाल में भी अन्य राज्यों से आ रहे लोगों की कतारें लगी हैं। बाहरी राज्यों से यलो पास लेकर ही रहे लोगों को ही प्रवेश की अनुमति है। जिला में प्रवेश कर रहे लोगों का पूरा डाटा इंटर किया जा रहा है। ये लोग संबंधित क्षेत्र के पटवारी और सर्विलांस टीम की देखरेख में रहेंगे।

प्रदेश में चार कोरोना संक्रमित हुए स्वस्थ

हिमाचल में रविवार देर रात तक आई कोरोना जांच सैंपल में कोई नया मामला सामने नहीं आया है। राहत की बात है कि कोरोना पॉजिटिव चार लोग स्वस्थ हुए हैं। इनमें से दो सोलन जिले के निजी अस्पताल के कर्मचारी हैं जबकि दो टांडा मेडिकल कॉलेज में दाखिल ऊना के तब्लीगी जमात से जुड़े व्यक्ति हैं। इनमें एक व्यक्ति वह भी है जोे स्वस्थ होने के बाद दोबारा कोरोना पॉजिटिव पाया गया था। आइसोलेशन केंद्र छेब से इसे फिर टांडा अस्पताल में उपचाराधीन किया गया था। अब यह पूरी तरह स्वस्थ है।

उधर, हमीरपुर के भोटा स्थित राधास्वामी चैरिटेबल अस्पताल में दाखिल ऊना जिले के तब्लीगी जमात के व्यक्ति की दूसरी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसकी पहली रिपोर्ट नेगेटिव थी, जिससे स्वास्थ्य विभाग की चिंता बढ़ गई हैं।

प्रदेश में अब कोरोना से स्वस्थ होने वालों का आकड़ा 26 पर पहुंच गया है जबकि एक्टिव केस 9 रह गए हैं। प्रदेश में रविवार को 261 सैंपल की जांच की गई, इनमें से 194 की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। 67 सैंपल की रिपोर्ट का इंतजार है। आइएचबीटी पालमपुर में चौथे दिन भी सैंपल की जांच नहीं हुई। आइजीएमसी शिमला में 138, डॉ, राजेंद्र प्रसाद मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल टांडा में 85 और सीआरआइ कसौली में 38 सैंपल की जांच की गई। प्रदेश में 9538 लोगों को निगरानी में रखा गया है।

मोदी से वेंटीलेटर मांगेंगे जयराम

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार सुबह दस बजे मुख्यमंत्रियों से कोरोना की स्थिति का जायजा लेंगे। इसी संबंध में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से भी बातचीत होंगी। जयराम प्रदेश में हॉट स्पाट एरिया और कफ्यरू में दी जा रही राहत की जानकारी के साथ वेंटीलेटर की मांग को भी उठाएंगे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।