धर्मशाला में तिब्बती समुदाय के लोगों ने लगाए मोदी जिंदाबाद के नारे #news4
June 16th, 2022 | Post by :- | 86 Views

धर्मशाला : तिब्बती समुदाय के लोगों ने नरेंद्र मोदी जिंदाबाद के नारे लगाए। तिब्बती समुदाय के काफी लोग यहां तिब्बती परिधानों में पहुंचे और नरेंद्र मोदी के स्वागत को रोड शो में खड़े रहे। कुछ तिब्बती बौद्ध भिक्षु भी देश के प्रधानमंत्री के स्वागत के लिए पहुंचे। तिब्बती कलाकारों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का स्वागत किया। बौद्ध भिक्षु, कलाकार व तिब्बती समुदाय के लोग सुबह साढ़े आठ बजे ही कचहरी में पहुंच गए थे। इसके बाद उन्हें जो स्थल रोड शो के दौरान मौजूद रहने के लिए बताया था उस स्थल पर खड़े हो गए थे। सिविल लाइन में सुबह आठ बजे से ही तिब्बती गीत संगीत को तिब्बती कलाकारों ने प्रस्तुत करने शुरू कर दिया था। मोदी के धर्मशाला पहुंचने पर व शोड शो निकलते ही तिब्बती कलाकार व तिब्बती समुदाय के लोगों ने भारत के जयघोष के साथ नरेंद्र मोदी जिंदाबाद के भी नारे लगाए।

गोरखा समुदाय के कलाकारों ने किया नृत्य

गोरखा समुदाय के कलाकारों ने भी रोड शो के दौरान अपनी संस्कृति को प्रस्तुत करते हुए गोरखा व नेपाली नृत्य प्रस्तुत किया व गीत प्रस्तुत किए। इसके साथ भी पारंपरिक गोरखा परिधानों में सजे कलाकार देखते ही बनते थे।

गद्दी समुदाय के परिधान रहे आकर्षण

गद्दी समुदाय की महिलाएं व पुरुष गद्दी परिधानों को पहनकर रोड शो में पहुंचे। गद्दी समुदाय के कलाकारों ने भी बेहतरीन प्रस्तुतियां दी। नृत्य के साथ-साथ वाद्य यंत्रों की धुनों ने भी काफी आनंदित मय माहौल बनाया।

कांगड़ी व डोगरी पहनावे में सुलह से पहुंची महिलाएं

कांगड़ी व डोगरी पहनावे में सुलह विधानसभा क्षेत्र से महिलाएं पहुंची। महिलाओं ने कांगड़ी लोकगीत भी गुनमगुनाएं। कुल मिलाकर विभिन्न संस्कृतियों का मिश्रण भी इस रोड शो में देखने को मिला, जिसमें देश के प्रधानमंत्री के स्वागत कार्यक्रम को और भी आनंदमय बना दिया।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।