दिल्ली व अन्य हॉटस्पॉट से लौटने वाले लोगों का प्रवेशद्वार पर होगा कोरोना टेस्ट, यहां की तैयारी
May 6th, 2020 | Post by :- | 201 Views

दिल्ली व रेड जोन से आने वाले किसी भी व्सक्ति का हिमाचल के प्रवेश द्वार मैहतपुर में कोरोना टेस्ट किया जाएगा। इसके लिए जिला ऊना के स्वास्थ्य विभाग की ओर से तैयारियां कर ली गई हैं। हालांकि इसमें संभावित लक्षण वाले लोगों के टेस्ट होंगे, अथवा सभी लोगों के सैंपल लिए जाएंगे यह अभी तक तय नहीं हो पाया है। इतना जरूर है कि मैहतपुर के ईएसआइ अस्पताल में इन लोगों के टेस्ट लिए जाने के लिए तैयारी कर दी है।

बताया जा रहा है कि दिल्ली से लौटे युवाओं के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद स्वास्थ्य विभाग ने यह मुहिम शुरू की है। कई लोगों के सैंपल लिए बगैर ही होम क्वारंटाइन किया जा रहा है। मैहतपुर के प्रवेश द्वार पर दिल्ली और अति संवेदनशील जोन से लौट रहे लोगों के टेस्ट की किसी तरह की व्यवस्था नहीं थी। इन लोगों के वाहनों की एंट्री करके ही आगे भेजा जा रहा था। अब ऐसी व्यवस्था होने से हिमाचल में कोरोना संभावित अथवा पॉजिटिव व्यक्ति घर में एंट्री नहीं कर पाएगा।

सीएमओ डाॅ. रमन शर्मा का कहना है इस संंबंध में तैयारी की जा रही है। महकमे के अधिकारियों के साथ बैठक की जा रही है। अगर व्यवस्था बनती है तो वीरवार सुबह से मैहतपुर प्रवेश द्वार पर पहुंचने वाले संदिग्ध एवं दिल्ली से लौटने वाले लोगों के सैंपल लेना शुरू कर दिए जाएंगे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।