लोगों ने बताई पानी की निकासी व बंदरों के आतंक की समस्या
July 4th, 2019 | Post by :- | 185 Views

ऊना 4 जुलाई: उपायुक्त संदीप कुमार ने आज प्री जन-मंच कार्यक्रय के दौरान चार पंचायतों का दौरा किया और वहां के लोगों की समस्याओं को सुना। उपायुक्त ने रामपुर, जनकौर, फतेहपुर व खानपुर पंचायतों में जाकर लोगों से बात की और उनकी समस्याओं को जाना। ज्यादातर लोगों ने अपने इलाकों में पानी की निकासी का उचित प्रबंधन न होने की समस्या के बारे में उपायुक्त को अवगत करवाया और समस्या को सुलझाने की गुहार लगाई।
इस दौरान कुछ व्यक्तियों ने बंदर के आतंक का मुद्दा भी उठाया। लोगों ने उपायुक्त को बताया कि बंदर ने कई लोगों को काट खाया है और अब उन्हें स्वास्थ्य केंद्रों पर एंटी रेबीज़ इंजेक्शन नहीं मिल रहे हैं। इस पर उपायुक्त ने उन्हें भरोसा दिलाया कि शुक्रवार को क्षेत्रीय अस्पताल ऊना जाकर वे निशुल्क यह इंजेक्शन लगवा सकते हैं।
डीसी ने लोगों को बताया कि इस बार जन-मंच का आयोजन 7 जुलाई को राजकीय प्राथमिक पाठशाला कुठार खुर्द में किया जा रहा है। उन्होंने बताया की विधानसभा के उपाध्यक्ष हंसराज जनमंच कार्यक्रम में की अध्यक्षता करेंगे और जन समस्याओं का निपटारा करेंगे। उन्होंने कहा कि जनमंच कार्यक्रम का मकसद लोगों की समस्याओं को उनके घर-द्वार पर हल करना है ताकि उन्हें बार-बार सरकारी कार्यालयों के चक्कर न लगाने पड़ें। उन्होंने बताया कि प्री जन-मंच गतिविधियों के दौरान विभिन्न विभाग कैंप लगाकर अपनी योजनाओं की जानकारी लोगों को प्रदान करते हैं और पात्र व्यक्तियों का पंजीकरण भी किया जाता है ताकि उन्हें उस योजना का लाभ मिल सके। उपायुक्त ने कहा कि प्री जन-मंच में भी लोगों की समस्याओं का निवारण किया जाता है और जिन समस्याओं का निपटारा नहीं हो पाता उन्हें जन-मंच में लाया जाता है।
इन चारों पंचायतों में विभिन्न विभागों के अधिकारियों ने सरकार की कल्याणकारी योजनाओं के बारे में लोगों को विस्तार से जानकारी दी तथा पात्र व्यक्तियों से आवेदन करने को कहा गया ताकि उन्हें इन योजनाओं का लाभ मिल सके। लोगों को गृहणी सुविधा योजना, प्रधानमंत्री श्रम योगी मानधन योजना, प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि, हिमकेयर व पंचायतों की आने वाली ग्राम सभा की विशेष बैठक में बीपीएल सूचिओं की समीक्षा के बारे में जानकारी प्रदान की गई।
इस अवसर पर एसडीएम ऊना डॉ. सुरेश जसवाल, बीडीओ यशपाल सिंह, तहसीलदार विजय राय, अधिषासी अभियंता आईपीएच नरेश धीमान, जिला रोजगार अधिकारी अनिता गौतम, श्रम अधिकारी प्रेम सिंह, एसडीओ पीडब्ल्यूडी अश्विंदर चौधरी सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।