कोरोना वायरस से निपटने के लिए लोग सहयोग करें: वीरभद्र
April 7th, 2020 | Post by :- | 150 Views

पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने देश में कोरोना महामारी के प्रति लोगों को सचेत करते हुए उन्हें इसकी रोकथाम के लिए सरकार को पूरा सहयोग देने की अपील की है। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण की इस लड़ाई में हम सबको मिल कर लड़ना है। आने वाला समय और भी गंभीर चुनौती का हो सकता है। केंद्र और राज्य सरकार को अभी से कोई ऐसी दीर्घकालीन कार्य योजना पर विचार और कार्य योजना शुरू कर देनी चाहिए, जिससे आमजन के जीवन यापन में कोई बड़ी समस्या पैदा न हो।  सांसद निधि को जारी रखने का सुझाव दिया है। सांसद निधि के बंद होने से सासंदो के अपने क्षेत्र में जारी विकास कार्य प्रभावित हो सकते है। देश और प्रदेश में लॉकडाउन की वजह से कारोबार बहुत प्रभावित हैं। कोरोना का असर देश की अर्थव्यवस्था पर भी पड़ा है। सांसदों के एक साल तक वेतन में 30 प्रतिशत की कटौती के केंद्र के निर्णय को उचित ठहराया है।
सिंह ने कहा कि पर्यटन से जुड़े होटल व्यवसाय से जुड़े कारोबारियों के साथ अन्य छोटे दुकानदारों के अलावा किसान और बागवानों ने बैंकों से लोन ले रखा है। उनका इस समय का बैंक ब्याज माफ किया जाना चाहिए। इनकों बिजली, पानी और अन्य टैक्स में भी छूट दी जानी चाहिए।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।