लोग अपनी जिम्मेवारी को समझें और प्रशासन का सहयोग करें: धनबीर ठाकुर
March 23rd, 2020 | Post by :- | 378 Views
लोग अपनी जिम्मेवारी को समझें और प्रशासन का सहयोग करें: धनबीर ठाकुर
जानकारी छुपाने वालों और मुनाफाखोरों पर होगी सख्त कार्रवाई

देहरा, एसडीएम देहरा धनबीर ठाकुर ने उपमंडल के लोगों से लॉकडाउन का गंभीरता से पालन करने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि इस वायरस की गंभीरता को समझते हुए सरकार द्वारा पहले जिला कांगड़ा और अब पूरे प्रदेश में लॉकडाउन के आदेश दिए गए हैं। इन आदेशों का उपमंडल निवासियों को गंभीरता से पालन करना होगा। उन्होंने कहा इस समय में हल्की सी लापरवाही भी पूरे समाज पर भारी पड़ सकती है। इसलिए जितनी गंभीरता और जिम्मेवारी से प्रशासन कार्य कर रहा है, उसका सहयोग लोग भी करें और अपनी जिम्मेवारियां समझते हुए घरों से अनावश्यक बाहर न निकलें।
उन्होंने कहा कि क्षेत्र में यदि कोई भी व्यक्ति विदेश से आया है, तो वह स्वयं या परिवार के लोग प्रशासन को जानकारी दे अन्यथा जानकारी छुपाने वालों पर कठोर कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। उन्होंने कहा कि ऐसे समय में लोग भी समझदारी से व्यवहार करें तथा किसी भी प्रकार की अफवाह पर विश्वास न करें न ही आगे फैलाएं। उन्होंने कहा कि समय की गंभीरता को समझते हुए प्रशासन झूठी अफवाह फैलाने वालों पर भी कड़ी कार्रवाई करेगा।
एसडीएम ने क्षेत्र के लोगों को आश्वासन देते हुए कहा कि क्षेत्र में आपात्काल व्यवस्थाओं से निपटने के लिए उपमंडल में 500 बेड की व्यवस्था की जाएगी। उन्होंने जानकारी देते हुए बताया संभावित एवं संक्रमित लोगों को एकांत में रखने हेतु चार स्थानों में 500 बेड की व्यवस्था की जाएगी। जिसमें लोअर सुनहेत में एक मैरेज पैलेस, राजकीय महाविद्यालय ढलियारा, राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला छात्र देहरा एवं राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला कन्या देहरा को उपयोग में लाया जाएगा।
इस अवसर पर धनबीर ठाकुर ने लोगों से आह्वान किया कि क्षेत्र में किसी भी प्रकार के आवश्यक सामान की कमी नहीं आएगी, अतः सभी जरूरत की दुकाने क्षेत्र में खुली रहेंगी। इसलिए लोग किसी भी प्रकार जमाखोरी न करें। उन्होंने बताया कि ऐसे समय में दुकानदारों को भी समाज का ध्यान रख उनका सहयोग करना होगा। उन्होंने कहा कि कोई भी जरूरत की वस्तु उचित मुल्य से अधिक नही बेचे जाएगी। उन्होंने कहा कि क्षेत्र में यदि कोई भी व्यक्ति उचित मुल्य से अधिक दाम पर सामान बेचता हुआ पाया गया, तो ऐसे मुनाफाखोरों पर दंडात्मक कार्रवाई प्रशासन द्वारा की जाएगी। उन्होंने कहा कि प्रशासन अपना कार्य गंभीरता से कर रहा है, परन्तु क्षेत्र के लोग अपने घरों में रहकर प्रशासन का सहयोग करें।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।