पांवटा में रेडियोलाजिस्ट की तैनाती की मांग पर धरने पर बैठे लोग, पीएमओ कार्यालय के लिए दो कबूतर उड़ाकर संदेश भेजा #news4
December 28th, 2021 | Post by :- | 85 Views

नाहन : जिला सिरमौर के पांवटा साहिब उपमंडल में पांवटा व्यवस्था परिवर्तन मंच का धरना 8वें दिन भी जारी रहा। प्रदेश सरकार स्वास्थ्य विभाग व प्रशासन को सद्बुद्घि प्रदान करने के लिए हवन यज्ञ किया गया। इसके बाद लघु सचिवालय पांवटा साहिब परिसर से दिल्ली स्थित पीएमओ कार्यालय के लिए दो कबूतर उड़ा कर संदेश भी भेजा। ताकि, सिरमौर में बदहाल स्वास्थ्य सेवाओं की सही जानकारी पहुंच सकें। पांवटा व्यवस्था परिवर्तन मंच संयोजक सुनील चौधरी, अधिवक्ता नरेश चौधरी, अजय सहगल, अमित कुमार व अनिल चौधरी ने कहा कि जल व थल में प्रयास करने के बाद आज वायु मार्ग से अल्ट्रासाउंड मशीन को चलवाने के लिए धरना स्थल पर हवन-महायज्ञ आयोजन किया गया।

जिसमें प्रदेश सरकार, स्वास्थ्य विभाग व प्रशासन को सद्बुद्धि प्रदान करने की दुआएं मांगी गई। जिससे कसम खा चुके कुछ अधिकारियों व नेताओं को सद्बुद्धि प्राप्त हो, जो आम जनता की दिक्कतें व दर्द करने वाली इस आहूति(धरना) को बेहद हल्के में ले रहे। इसके बाद देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को कबूतर के माध्यम से वायु मार्ग से अल्ट्रासाउंड मशीन को चलवाने को दो पत्र कबूतरों के माध्यम से प्रेषित किए है। व्यवस्था परिवर्तन मंच संयोजक सुनील चौधरी ने कहा कि एसडीएम पांवटा के माध्यम से सरकार तक जनता से एकत्र कर राशि व समस्या बारे पत्र को पहुंचाने पहुंचे थे। हैरानी इस बात की है कि अधिकारी भी सरकार तक संदेश पहुंचाने से कतरा रहे हैं।

अब, चंदा एकत्र कर कुरियर के माध्यम से प्रदेश सरकार तक यह राशि को पहुंचाई जाएगी। ताकि रेडियोलाजिस्ट तैनात करने में सरकार को सहयोग राशि मिल सकें। उन्होंने कहा कि सरकार व स्थानीय चयनित प्रतिनिधि बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान करने में पूरी तरह विफल साबित हो रहे हैं। इसलिए व्यवस्था परिवर्तन मंच इस संघर्ष को तब तक जारी रखेगा, जब तक रेडियोलाजिस्ट स्थायी रूप से तैनाती नहीं होती।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।