फिलीपींस के राष्ट्रपति की चेतावनी, लॉकडाउन तोड़ने वालों को किया जा सकता है शूट
April 2nd, 2020 | Post by :- | 184 Views

फिलीपींस के राष्ट्रपति रोडरिगो दुतर्ते ने देश में कोरोनावायरस के कारण किए लॉकडाउन तोड़ने वालों को चेतावनी देते हुए कहा है कि अगर उन्होंने लॉकडाउन तोड़कर परेशानी पैदा की तो उन्हे ‘शूट’ किया जा सकता है। इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि मेडिकल कार्यकर्ताओं से साथ बदसलूकी करना भी अपराध है जो बर्दाश्त नहीं किया जा सकेगा।

टेलिवीजन के माध्यम से लोगों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि यह जरूरी है कि कोरोनावायरस के कारण होम क्वारनटीन का जो कदम उठाया गया है उसमें सभी लोग सहयोग करें। अधिकारी संक्रमण धीमा करने और देश की नाजुक स्वास्थ्य हालत को सुधारने में लगे हैं।

फिलीपींस में कोरोना वायरस से अब तक 2,311 लोग संक्रमित हुए हैं और 96 लोगों की मौत हो गई है। राष्ट्रपति ने कहा कि स्थिति दिन-प्रतिदिन खराब होती जा रही है। उन्होंने कहा कि मेने पुलिस और सेना को निर्देश हैं कि जो लोग अगर कोई परेशानी पैदा कर रहा है और कोई बात नहीं मान रहा और जिससे आपकी जान खतरे में है, तो उन्हें शूट कर दें।

उल्लेखनीय है कि कोरोना वयरस महामारी से संक्रमित लोगों की संख्या वैश्विक स्तर पर 9,00,000 से अधिक हो गई है और 45,000 से अधिक लोगों की मौत हो गई है। भारत सहित कई देशों में लॉकडाउन की घोषणा कर दी गई है। लोगों से घरों में रहने का आग्रह किया गया है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।