खेतों में काम करती बार रखनी होगी शारीरिक दूरी
April 11th, 2020 | Post by :- | 117 Views

जिला चंबा के किसान अब खेतों में कार्य कर सकेंगे। हालांकि कार्य के दौरान उन्हें शारीरिक दूरी का विशेष ध्यान रखना होगा। यह बात शनिवार को उपायुक्त चंबा विवेक भाटिया ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कही। उन्होंने कहा कि खेतों में कार्य करने वाले किसानों के लिए मास्क लगाना अनिवार्य है। प्रशासन के पास थ्रेशिग मशीनों को भी पंजीकृत करवाना होगा। विभाग के 82 कर्मचारी फील्ड में उतर कर खेतों में कार्य कर रहे किसानों पर विशेष नजर रखेंगे। नियमों का पालन न करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने किसानों से आह्वान करते हुए कहा कि अपनी उपज की बिक्री करने के लिए चंबा को ही प्राथमिकता दें।

कृषि विभाग के 16 सेल सेंटरों के तहत 42 डीलर पंजीकृत हैं। इन डीलर्स को भी पास लेना अनिवार्य है। उपायुक्त ने कहा कि 39,372 पेंशनरों को करीब 14 करोड़ रुपये पेंशन ऑनलाइन जारी कर दी गई है। जिले से कोरोना वायरस की जांच के लिए 80 सैंपल भेजे गए थे, जिनमें चुराह क्षेत्र से संबंधित चार व्यक्ति पॉजिटिव पाए गए थे। इनमें से तीन की रिपोर्ट नेगेटिव हो गई है। अब चंबा जिले का एक ही व्यक्ति कोरोना वायरस से संक्रमित है। वहीं, तीन अन्य व्यक्तियों की सैंपल रिपोर्ट का अभी इंतजार है। इस आपातकालीन स्थिति में एनसीसी, एनएसएस स्वयंसेवियों सहित शिक्षकों की सेवाएं लेने पर भी विचार किया जा रहा है। उन्होंने जनता से आरोग्य एप डाउनलोड करने की अपील भी की। इस मौके पर अतिरिक्त उपायुक्त मुकेश रेप्सवाल और परियोजना अधिकारी जिला ग्रामीण विकास अभिकरण सौरभ जस्सल भी मौजूद रहे।

 

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।