डॉ. राजेंद्र प्रसाद मेडिकल कॉलेज अस्पताल में कोरोना वार्ड में सेवाएं देने वाले चिकित्सक व स्टाफ को 14 दिन तक क्वारंटाइन में भेजा
April 23rd, 2020 | Post by :- | 195 Views
डॉ. राजेंद्र प्रसाद मेडिकल कॉलेज अस्पताल में कोरोना वार्ड में सेवाएं देने वाले चिकित्सक व स्टाफ को 14 दिन तक क्वारंटाइन में भेजा

देहरा, डॉ. राजेंद्र प्रसाद मेडिकल कॉलेज अस्पताल में कोरोना वार्ड में सेवाएं देने वाले चिकित्सक व स्टाफ को 14 दिन तक क्वारंटाइन में भेज दिया है। एहतियात के तौर पर ऐसा किया जा रहा है ताकि दिन रात कड़ी मेहनत करने वाले चिकित्सीय स्टाफ भी संक्रमण से बचा रहे और उनके संपर्क में भी परिवार के लोग न आए। इस लिए स्वास्थ्य विभाग की टीम को कांगड़ा के निजी होटलों में क्वारंटाइन किया गया है। 14 दिन के बाद इस टीम का कोरोना टेस्ट होगा, टेस्ट रिपोर्ट आने के बाद ही यह अपने घरों को जा सकेंगे तब तक इन्हें होटलों में ही क्वारंटाइन में रहना होगा।

मेडिकल कॉलेज टांडा अस्पताल के कोरोना वार्ड में दाखिल मरीजों को उपचार देने में जुटे डॉक्टर, स्टाफ नर्स, वार्ड सिस्टर ने 13 अप्रैल 2020 से लेकर 20 अप्रैल 2020 तक अपनी सेवाएं दी है। जब भी यह टीम ड्यूटी पर रहती। खाना दो दूर की बात है चाय व पीने का पानी तक भी नहीं पी रहे थे। यही नहीं इस वक्त में यह वॉशरूम का भी प्रयोग नहीं कर पा रहे थे। ड्यूटी पूरी होने पर किट उतारने के बाद ही यह लोग पानी पी पा रहे थे और उसके बाद ही भोजन कर रहे थे। ऐसे में इन कोरोना के योद्धाओं ने अपने कर्तव्य का निर्वहन पूरी ईमानदारी से किया है। इन दौरान यह अपने घरों को भी नहीं जा सके हैं। अब एहतियात के तौर पर इन्हें क्वारंटाइन किया जा रहा है। 14 दिन तक इन्हें क्वारंटाइन में रखा जाएगा, जिससे यह अपने परिवार के लोगों के साथ भी नहीं रह सकेंगे। वहीं, बताया जा रहा है कि इस वक्त जब पूरे विश्व में महामारी फैली हुई है तो ऐसे में कोरोना के योद्धा अपने परिवारों को पीछे छोड़ अपने कर्तव्य के निर्वहन के लिए आगे हैं। ड्यूटी देने के बाद इन्हें अब 14 दिन क्वारंटाइन में रहना होगा।

13 अप्रैल से लेकर 20 अप्रैल तक डाक्टर राजेंद्र प्रसाद मेडिकल कॉलेज अस्पताल में तैनात चिकित्सक जो अब हुए क्वारंटाइन :-

डाक्टर, स्टाफ नर्स, वार्ड सिस्टर

डॉक्टर आयुष, रंजना गिल, श्रेष्ठा

डॉक्टर अखिल, निशा कुमारी, सुमन कटोच

डॉक्टर, मोहिनी अक्षरा, सुपिंद्रा

डॉक्टर निधि, हिमांशु, श्वेता

डॉक्टर पीयूष, -,-

डॉक्टर संदीप,-,-

14 दिन क्वारंटाइन के बाद होगा कोरोना टेस्ट

चिकित्सक, स्टाफ नर्स व वार्ड नर्सों को 14 दिन तक क्वारंटाइन निजी होटल में किया है। 14 दिन के बाद कोरोना टेस्ट होगा, उसकी रिपोर्ट आने के बाद ही इस टीम को घर भेजा जाएगा। कोरोना संक्रमित मरीजों के उपचार में जुटी टीम को यह संतोष है कि वह मरीजों की सेवा कर रहे हैं। सभी हिम्मत हार कर बैठ जाएंगे तो उपचार कैसे होगा। स्टाफ नर्स रंजना ने बताया कि पूरी टीम के साथ जनता की दुआएं हैं जो संक्रमित मरीजों के बीच काम कर रहे हैं।

डॉ. राजेंद्र प्रसाद मेडिकल कॉलेज अस्पताल में सेवाएं दे रहे चिकित्सक व सभी स्टाफ बेहतरीन कार्य कर रहा है। स्टाफ भी सुरक्षित रहे, इसके पूरे इंतजाम किए हैं।

डॉ. सुरेंद्र भारद्वाज

चिकित्सा अधीक्षक

डॉ. राजेंद्र प्रसाद मेडिकल कॉलेज अस्पताल टांडा

 

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।