पर्यावरण संतुलन के लिए पौधारोपण जरूरी: एसडीएम
August 4th, 2022 | Post by :- | 154 Views

पर्यावरण संतुलन के लिए पौधारोपण जरूरी: एसडीएम
देहरा : उपमंडल अधिकारी (नागरिक) देहरा संकल्प गौतम ने आज रेड क्रॉस सोसाइटी के सौजन्य से लघु सचिवालय देहरा के प्रांगण में हरियाली दिवस के तहत पौधारोपण अभियान की शुरुआत की।इस अवसर पर एसडीएम व अन्य अधिकारियों, कर्मचारियों ने पौधारोपण किया। प्रयावरण संतुलन पर अपने विचार रखते हुए एसडीएम देहरा ने कहा कि प्रकृति और पर्यावरण की रक्षा करना हमारे लिए नितांत आवश्यक है तथा पर्यावरण संरक्षण के लिए सभी लोगों का योगदान जरूरी है। उन्होंने कहा कि पौधों के रोपण से जहां पर्यावरण सुदृढ़ होगा वहीं दूसरी ओर सम्पूर्ण मानव जाति को भी इसका पर्याप्त लाभ पहुंचेगा। उन्होंने कहा कि सड़कों के किनारों पर पौधारोपण करना चाहिए इससे जहां एक और भूस्खलन की रोकथाम में भी सहायता मिलेगी और पर्यावरण संरक्षण के साथ-साथ हरित आवरण में भी वृद्धि दर्ज होगी। उन्होंने कहा कि पौधारोपण का मुख्य उद्देश्य लोगों को हमारे जीवन में वनस्पतियों और जीवों के महत्व के बारे में जागरूक करना है। उन्होंने कहा कि तेज़ी से होते जलवायु परिवर्तन को रोकने व पर्यावरण के संतुलन हेतु पौधारोपण अति आवश्यक है। इस हेतु समाज के सभी लोग अपने आस पास के क्षेत्र में पौधारोपण कर उसका संरक्षण करें।
इस अवसर पर तहसीलदार देहरा कर्म चंद, नायब तहसीलदार देहरा सुरेन्द्र सिंह, खण्ड विकास अधिकारी देहरा चतर सिंह व लघु सचिवालय देहरा के कर्मचारी उपस्थित रहे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।