खेलें नशे से दूर रखती हैं युवाओं को: प्रेम ठाकुर कुल्लू में प्रेस क्लब ट्राॅफी-2020 शुरू
January 1st, 2020 | Post by :- | 192 Views

कुल्लू के ऐतिहासिक ढालपुर मैदान में आज प्रेस क्लब क्रिकेट ट्राॅफी -2020 का शुभारंभ जिला लोक सम्पर्क अधिकारी प्रेम ठाकुर ने किया। ट्राॅफी के लिए ट्वेन्टी-ट्वेन्टी क्रिकेट मुकाबले होंगे जिनमें अभी तक जिला के विभिन्न भागों से 21 टीमों ने अपना पंजीकरण करवा लिया है जबकि और अधिक टीमों के मुकावले में भाग लेने की उम्मीद है। मुकावले आगामी 15 जनवरी तक चलेंगे।

इस अवसर पर जिला लोक सम्पर्क अधिकारी ने प्रेस क्लब कुल्लू के प्रयासों की सराहना करते हुए कहा कि खेल व्यक्ति को शारीरिक व मानसिक रूप से मजबूत बनाती है और प्रत्येक व्यक्ति को किसी न किसी खेल में भाग अवश्य लेना चाहिए। खेलों के प्रति बच्चों और युवाओं में रूचि होने से अनावश्यक व्यसनों के प्रति आकर्षित नहीं होते हैं। खेल युवाओं को नशीले पदार्थों के प्रति आकर्षण से भी बचाने में मददगार होती हैं। इसलिए यह जरूरी है कि अध्यापक और अभिभावक अपने बच्चों को खेलों के प्रति प्रेरित करें।
प्रेस क्लब कुल्लू के प्रधान धनेश गौतम ने कहा कि ट्राॅफी का आयोजन उन कलम के सिपाहियों की यादगार में किया जा रहा है जिनकी पिछले कुछ वर्षों के दौरान हुई आकस्मिक मृत्यु हुई है। दिवंगत पत्रकारों में वी.सी शर्मा, मनमोहन शर्मा, सुभाष शर्मा, प्रेम ठाकुर, मोहन लाल ठाकुर व स्वरूप ठाकुर शामिल हैं। उन पत्रकारों के प्रति श्रद्धांजलि स्वरूप इस ट्राफी को समर्पित किया जाता है। उन्होंने बताया कि प्रेस क्लब प्रत्येक वर्ष इस प्रकार की प्रतियोगिता का आयोजन करता है। इसके अलावा प्रेस क्लब अनेक प्रकार के सामाजिक सरोकार के कार्यों में अपना लगातार योगदान कर रहा है। उन्होंने इसके लिए सभी पत्रकारों का आभार व्यक्त किया है।
इस मौके पर मीडिया मंच के प्रदेश अध्यक्ष श्याम कुल्लवी व सहायक लोक सम्पर्क अधिकारी अनिल गुलेरिया बतौर विशेष अतिथि मौजूद रहे। प्रेस क्लब के अन्य पदाधिकारी व प्रिंट व इलैक्ट्राॅनिक मीडिया के सदस्य भी उपस्थित रहे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।