मेहरबानी करके हिमाचल को पंजाब न बनने दें : सीएम
December 10th, 2019 | Post by :- | 140 Views

सदन में नोकझोंक के बीच सीएम जयराम ठाकुर मुकेश की ओर इशारा कर बोले – मेहरबानी करके हिमाचल को पंजाब मत बनाइए, इसे हिमाचल ही रहने दें। यह देवभूमि है। यहां के लोगों को चैन से रहने दें। ये आम चुनाव में हारे, उपचुनाव में हारे। बूथ में हारे। इन्हें शर्म नहीं है।

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने वीरभद्र सिंह और किसी अन्य नेता का नाम लिए बगैर कहा कि अनुभवी लोगों की कमी के कारण ही कांग्रेस का यह हाल है। जयराम ठाकुर बोले कि ये लोग बहुत जल्दबाजी में हैं, न जाने क्यों ऐसी जल्दी है। कांग्रेस में आपसी प्रतिस्पर्धा शुरू हो गई है।

आने वाले दिनों में यह और भी बढ़ जाएगी। जयराम ठाकुर मंगलवार को सदन में कांग्रेस के वाकआउट के बाद बोले। सीएम ने कहा कि उन्होंने सदन में बहुत से नेताओं को देखा है, जिन्होंने विपक्ष की भूमिका निभाई है। सदन की गरिमा को ऐसे ठेस पहुंचाना उचित नहीं है।

विपक्ष एक बार नहीं, अनेेक बार एक ही बात दोहरा रहा है। इसी विषय को मंगलवार को नियम-130 के तहत चर्चा के लिए लाया गया है। जिस विषय को विपक्ष के विधायक नियम-67 में चर्चा के लिए मांग रहे हैं, उसी विषय के बारे में कई विधायकों ने नियम-130 में चर्चा मांगी है।

इस बारे में अपनी ओर से ईमानदार प्रयास किए जाने चाहिए। मंगलवार को नियम-67 के तहत कांग्रेस ने चर्चा के लिए अलग विषय उठाया था। अगर महंगाई पर बात होनी थी तो उसी पर यह की जानी चाहिए थी।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।