कृपया नियमों का गंभीरता से पालन करें…..
March 23rd, 2020 | Post by :- | 221 Views

कोरोना जैसी महामारी से निपटने के लिए सरकार नें कुछ नियम बनाए हैं, अगर जनता खुद उन नियमों का पालन करे, तो सरकार को सख्ती करने की जरूरत नहीं है।

लेकिन अगर लोग खुद को नियमों से बड़ा समझ रहे हैं, या खुद को वीआईपी समझ रहे हैं, तो सरकार आपसे ये नियम, सख्ती से भी मनवा सकती है।

जिन जगहों पर दवाई, सब्जी और रास्न की दुकानों को खुला रखा गया है, मगर धारा 144 के तहत, दुकान में कुल 4 लोगों से अधिक एकत्रित नहीं हो सकते, अन्यथा आपकी दुकान को सील किया जा सकता है।

अपनी उछल कूद के लिए गाड़ी सड़क पर न दौड़ाएं, क्योंकि आपकी गाड़ी को अनिश्चित काल के लिए बंद किया जा सकता है।

व्यक्ति विशेष से बड़ा समाज होता है ऐसे में सरकार को हक है कि समाज के समूह को बचाने के लिए, किसी सामाजिक व्यक्ति को हटा दे.. यानी अगर आप नियम पालन नहीं करेंगे, तो आपको सामाजिक गिना जाएगा।

हमे,आपको घरों में रोकना जरूरी है, ताकि हम कोरोना संक्रमण की चेन का हिस्सा न बन सकें. लेकिन अगर आप जबरदस्ती इस संक्रमण का हिस्सा बनने की कोशिश करते हैं, तो सरकार को अधिकार है कि उस हिस्से को कुचल दे

कृपया सरकार का सहयोग करें..
सरकार के निर्देशों का पालन करें..
घर में ही रहें.. और सफाई का ध्यान रखें

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।