19 जनवरी को जिला में चलाया जाएगा प्लस पोलियो अभियान
January 6th, 2020 | Post by :- | 175 Views

हमीरपुर 6 जनवरी। जिला में 19 जनवरी को प्लस पोलियो अभियान चलाया जाएगा । इस सम्बंध में आज उपायुक्त हरिकेश मीणा की अध्यक्षता में हमीर भवन में बैठक का आयोजन किया गया जिसमें स्वास्थ्य विभाग सहित अन्य विभागों के अधिकारियों ने भाग लिया। उन्होंने बताया कि इस अभियान के दौरान जिला में शून्य से 5 वर्ष तक की आयु के 35 हजार 70 बच्चों को 282 बूथों पर प्लस पोलियो की वैक्सीन दी जाएगी जिसके लिए सभी प्रकार की तैयारियां पूर्ण कर ली गई हैं। इसके लिए जिला में पर्याप्त संख्या में आशा वर्कर, स्वास्थ्य कार्यकर्ता तथा आंगनवाड़ी कार्यकताओं की तैनाती कर दी गई है।
उपायुक्त ने बताया कि जिला में 3373 बच्चे हाई रिस्क एरिया में आते हैं जिन पर इस दिन अधिक ध्यान केन्द्रित रहेगा। इसी प्रकार 8 ट्रांजिट बूथ जिला के हमीरपुर, नादौन, बड़सर, भोरंज, सुजानपुर बस अड्डों पर स्थापित किए जाएंगे ताकि कोई भी बच्चा वैक्सीन लेने से न छूट पाए। उन्होंनेे कहा कि जो बच्चे 19 जनवरी को पोलियो वैक्सीन लेने से छूट जाएंगे उन्हें 20 तथा 21 जनवरी को घर-घर जाकर पोलियो की वैक्सीन दी जाएगी।
इस अवसर पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा0 अर्चना सोनी, समस्त बीएमओ तथा अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।