PM Himachal Visit: साढ़े 5 घंटे में हिमाचल को एम्‍स सहित इन परियोजनाओं की सौगात देंगे मोदी, चुनावी जोश भरेंगे #news4
October 4th, 2022 | Post by :- | 106 Views

बिलासपुर : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी देवभूमि हिमाचल की जनता को बुधवार को बिलासपुर में 1471 करोड़ रुपये की लागत निर्मित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) व 150 करोड़ से निर्मित राजकीय हाइड्रो इंजीनियरिंग कालेज परिसर समर्पित करेंगे। मोदी वायुसेना के हेलीकाप्टर से एम्स के हेलीपैड में सवा ग्यारह बजे पहुंचेंगे। एम्स में 750 बिस्तरों की सुविधा है। एमबीबीएस की 100 व नर्सिंग की 60 सीटें हैं। ओपीडी व आइपीडी सुविधा पूरी तरह शुरु होने से प्रदेश के लोगों को उपचार के लिए अब पीजीआइ चंडीगढ़ के चक्कर नहीं काटने पड़ेंगे। आपातकालीन, ट्रामा सेवाओं के अलावा मरीजों को कैथलैब,डायलिसिस,कैंसर थैरेपी की सुविधा भी मिलेगी।

इन परियोजनाओं की भी सौगात देंगे पीएम

हाइड्रो इंजीनियरिंग कालेज के लिए प्रदेश सरकार ने 2016 में एनटीपीसी व एनएचपीसी के साथ करार किया था। छह साल बाद कालेज का विधिवत शुभारंभ होगा। मोदी सोलन जिला के नालागढ़ में 349.83 करोड़ की लागत से बनने वाले मेडिकल डिवाइस पार्क व भारतमाला परियोजना के तहत  1692 करोड़ की लागत वाले पिंजौर नालागढ़ फोरलेन की आधारिशला रखेंगे। मेडिकल डिवाइस पार्क स्थापित करने में केंद्र सरकार 100 करोड़ रुपये का अनुदान दे रही है। पार्क की स्थापना होने पर 5000 करोड़ का निवेश होने की उम्मीद है। 31.95 किलोमीटर लंबा पिंजौर नालागढ़ फोरलेन बीबीएन के लिए मील का पत्थर साबित होगा।

लुहणू मैदान में भरेंगे चुनावी हुंकार

दो परियोजनाओं के उद्घाटन व दो का शिलान्यास करने के बाद पीएम मोदी करीब साढ़े 12 बजे लुहणू मैदान में रैली को संबोधित करेंगे। यहां भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, मुख्यमंत्री  जयराम ठाकुर, केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर व मनसुख मांडविया सहित कई वरिष्ठ नेता उपस्थित रहेंगे। पीएम मोदी लुहणू मैदान में चुनावी हुंकार भरेंगे। यहां 50 हजार से ज्‍यादा लोग मौजूद रहेंगे।

कुल्‍लू में ढाई घंटे रुकेंगे मोदी

पौने दो बजे पीएम मोदी यहां से कुल्लू के लिए रवाना होगा। वह ढाई बजे हेलीकाप्टर से भुंतर हवाई अड्डे पर पहुंचेंगे। यहां से कुल्लू के लिए रवाना होंगे। कुल्लू के अटल सदन के बाहर बने मंच से अंतरराष्ट्रीय दशहरा उत्सव के शुभारंभ पर निकलने वाली भगवान रघुनाथ जी की रथयात्रा को देखेंगे और देव दर्शन करेंगे। कुल्लू में करीब  ढाई घंटे रुकने के बाद मोदी भुंतर हवाई अड्डे से दिल्ली के लिए रवाना होंगे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।