पीएम मोदी ने छत्रपति शिवाजी को दी श्रद्धांजलि, बताया भारत का गौरव #news4
February 19th, 2022 | Post by :- | 135 Views
मुंबई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को छत्रपति शिवाजी महाराज की 392वीं जयंती पर उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि दी और उन्हें महान महानायक और भारत का गौरव बताया।
उन्होंने कहा कि मैं भारत के गौरव, भारत की पहचान और उसकी संस्कृति के रक्षक को सलाम करता हूं जो एक महान महानायक थे।
उन्होंने ट्वीट कर छत्रपति शिवाजी महाराज को नमन करते हुए कहा कि उनका उत्कृष्ट और समाज कल्याण पर जोर पीढ़ियो से लोगों को प्रेरणा देता रहा है। सच्चाई और न्याय के मूल्यों के लिए खड़े होने की बात आई तो वह समझौता नहीं कर रहे थे। हम उनके विजन को पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।
https://twitter.com/narendramodi/status/1494871556614340613?s=20&t=K2GqkHNtzp0ubyF8BpqWkA

इस बीच महाराष्ट्र कांग्रेस ने मांग की है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कोरोना वायरस महामारी के दौरान 2020 के प्रवासी संकट पर अपनी टिप्पणी से राज्य का अपमान करने के लिए शिव जयंती पर माफी मांगें।

महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले ने कहा कि कांग्रेस इस मांग को लेकर भाजपा नेता नेता देवेंद्र फडणवीस को पत्र भेजेगी। छत्रपति शिवाजी महाराज की जयंती 19 फरवरी को शिव जयंती के रूप में मनाई जाती है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।