PM Modi Dharamshala Visit: धर्मशाला में पीएम मोदी ने किया रोड शो, हजारों लोगों ने पुष्प वर्षा कर किया स्वागत #news4
June 16th, 2022 | Post by :- | 100 Views

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को हिमाचल के सबसे बड़े जिला कांगड़ा के धर्मशाला में रोड शो कर निचले हिमाचल की सियासत गर्मा दी। शिक्षा बोर्ड से लेकर कचहरी अड्डा तक करीब एक किलोमीटर तक के रोड शो में प्रधानमंत्री पर लोगों ने फूलों की बारिश की। प्रधानमंत्री ने भी लोगों पर फूल बरसाए। खुली जीप में प्रधानमंत्री ने दोनों हाथ हिलाकर लोगों का अभिवादन स्वीकार किया। प्रधानमंत्री के साथ मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर और भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सुरेश कश्यप भी मौजूद रहे। पीएम, सीएम और प्रदेशाध्यक्ष के अलावा कोई भी नेता जीप में मौजूद नहीं रहा। पीएम के रोड शो में तिब्बती लोगों ने पारंपरिक नृत्य पेश कर स्वागत किया। स्थानीय लोक कलाकारों ने चंबा और कांगड़ा का पारंपरिक नृत्य पेश कर हिमाचली संस्कृति की झलक पीएम के सामने पेश की।

सीएम और राज्यपाल ने पहनाई हिमाचली टोपी 
प्रधानमंत्री करीब 11:40 बजे सिंथेटिक ट्रैक पर हेलीकॉप्टर से पहुंचे। राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर और मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का हिमाचली टोपी और मफलर पहना कर स्वागत किया। यहां पर केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर, उद्योग मंत्री बिक्रम ठाकुर, विधानसभा अध्यक्ष विपिन परमार सहित अन्य नेताओं ने प्रधानमंत्री का स्वागत किया।  इसके बाद प्रधानमंत्री मुख्यमंत्री और प्रदेशाध्यक्ष के साथ रोड शो के लिए निकले।

मंत्रोच्चारण के साथ शुरू हुआ रोड शो
चामुंडा मंदिर के पुजारियों ने पूजा कर और मंत्रोच्चारण से रोड शो शुरू किया। रोड शो के दौरान हजारों कार्यकर्ता और प्रशंसक पीएम को निहारने के लिए केसीसीबी चौक से लेकर स्कूल शिक्षा बोर्ड मुख्यालय तक के करीब 1100 मीटर के रूट पर सड़क के दोनों और खड़े थे। लोगों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जमकर नारे लगाए। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मुख्य सचिवों के पहले तीन दिवसीय राष्ट्रीय सम्मेलन में भाग लेने के लिए धर्मशाला पहुंचे हैं। सम्मेलन में सभी राज्यों के मुख्य सचिवों के अलावा केंद्र सरकार, सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों और विषयगत क्षेत्र के विशेषज्ञों का प्रतिनिधित्व करने वाले करीब 200 से अधिक लोग भाग ले रहे हैं।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।