PM नरेंद्र मोदी इकलौते गैर-अमेरिकी नेता, जिन्हें व्हाइट हाउस ने ट्विटर पर किया फॉलो
April 10th, 2020 | Post by :- | 196 Views

दुनिया इस समय कोरोना वायरस के संक्रमण से परेशान है। अमेरिका में अभी तक 16 हजार से अधिक लोगों की इस महामारी से मौत हो गई है। लाखों लोग COVID-19 के संक्रमण के चपेट में आ गए हैं। हाल ही में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के अनुरोध पर महामारी संकट से जूझ रहे अमेरिका को भारत ने कोरोना के इलाज में कारगर माने जा रहे मेलेरिया की दवाई हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन के निर्यात को मंजूरी दी थी। इसके बाद प्रेसिडेंट ने ट्वीट कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सराहना करते हुए उनका धन्यवाद किया।

इसे पूरे प्रकरण में भारत और अमेरिकी की दोस्ती और प्रगाढ़ हुई है। व्हाइट हाउस का ट्विटर हैंडल से यह बात साफ झलक रही है।

व्हाइट हाउस ने अपने ट्विटर हैंडल से भारत के राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और प्रधानमंत्री कार्यालय को फॉलो करना शुरू कर दिया है। यह अपने आप में खास इसलिए है, क्योंकि पीएम मोदी दुनिया के इकलौते गैर अमेरिकी नेता हैं, जिन्हें व्हाइट हाउस फॉलो कर रहा है।

नरेन्द्र मोदी ने मानवता की मदद की: ट्रंप
अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भारत की तरफ से कोरोना के इलाज में कारगर माने जा रहे मेलेरिया की दवाई हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन दिए जाने के बाद कहा कि वह इसे कभी नहीं भुला पाएंगे। राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा कि हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन पर फैसले के लिए भारत और भारत के लोगों का धन्यवाद करते हैं। उन्होंने कहा कि चुनौतीपूर्ण समय में दोस्तों के बीच करीबी सहयोग की जरूरत होती है।

कोरोना के खिलाफ भारत मानवता के संग, साथ जीतेंगे जंग: पीएम मोदी
हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन दवा की आपूर्ति को लेकर अमेरिका राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की ओर से भारत को दिए गए धन्यवाद और तारीफ पर पीएम नरेंद्र मोदी ने अमेरिकी राष्ट्रपति के इस बात से सहमति जताई कि संकट के समय दोस्त नजदीक आ जाते हैं। साथ ही यह भी कहा कि कोविड-19 के खिलाफ जंग में भारत मानवता की सहायता के लिए हर संभव सहयोग करेगा।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।