सिरमौर के राष्ट्रीय राजमार्ग 707 में सड़क निर्माण में लगी पोकलेन मशीन ने बस को मारी टक्कर, चार सवारियां घायल #news4
March 7th, 2022 | Post by :- | 146 Views

नाहन : जिला सिरमौर के राष्ट्रीय राजमार्ग 707 पांवटा साहिब शिलाई पर सड़क निर्माण में लगी पोकलेन मशीन ने निजी बस को टक्कर मार दी। जिससे बस के 4 यात्री घायल हो गए। घायल यात्रियों को निजी वाहनों में सिविल अस्पताल पांवटा पहुंचाया गया। इन दिनों राष्ट्रीय राज्यमार्ग 707 पांवटा-शिलाई-गुमा का कार्य युद्ध स्तर पर चल रहा है। ऐसे में मार्ग को जल्द से जल्द बहाल करने के लिए सड़क का कार्य चार भागों में बांटा गया है। तो वही एक नंबर और दो नंबर पर काम कर रही कंपनियों की बड़ी लापरवाही सामने आई है। एनएच का काम कर रही मशीनों की वजह से एक निजी बस की टक्कर हो गई, जिसमें 4 लोग घायल हुए है। तो वही नंबर दो कंपनी की वजह से एक पिकअप पलट गई।

जानकारी के अनुसार पांवटा से मशु चियोग जा रही निजी बस चौहान को सिरमौरी ताल के समीप बड़ी एलएनटी मशीन ने टक्कर मार दी। जिससे बस में सवार चार लोग जख्मी हो गए। इसके बाद घायलों को तुरंत सिविल अस्‍पताल पहुंचाया गया। जहां पर उनको प्राथमिक उपचार दिया गया। वही दूसरा मामला बड़वास के समीप का है, जहां पर एक पिकअप पलट गई और लगभग 1 घंटे तक नेशनल हाईवे-707 सड़क बंद रही। स्थानीय लोगों ने बताया कि कंपनियां कार्य में लापरवाही बरत रही है। कार्य के दौरान कोई सुरक्षा प्रबंध नहीं है। ऐसे में पहले भी कई बड़े हादसे पेश आ चुके हैं और लोग अपनी जान भी गंवा चुके हैं। वहीं स्थानीय लोगों ने प्रशासन से गुहार लगाई है कि लोगों की जान को बचाने के लिए कंपनियों पर नकेल कसी जाए अन्यथा क्षेत्र के लोगों को अपनी जान गवानी पड़ेगी और जिसकी सारी जिम्मेदारी स्थानीय प्रशासन की होगी।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।