सतलुज नदी में 2 स्कूली छात्र बहे, NDRF सहित पुलिस व फायर ब्रिगेड की टीमों ने छेड़ा सर्च अभियान #news4
March 11th, 2022 | Post by :- | 110 Views

रामपुर बुशहर : शिमला जिला के रामपुर के समीप खनेरी नामक स्थान में 2 स्कूली छात्र सतलुज नदी में बह गए। अब तक दोनों लापता छात्रों का कोई सुराग नहीं लग पाया है। एनडीआरएफ की 7वीं बटालियन बठिंडा की टीम सुबह से ही सतलुज नदी में सर्च ऑप्रेशन चलाए हुए है। वहीं पुलिस, होमगार्ड, फायर ब्रिगेड की टीमें भी सतलुज नदी के दोनों किनारों पर खोज अभियान में लगी हैं। एनडीआरफ की टीम ने बोट की मदद से सतलुज के मध्य पत्थरों के बीच खोज जारी रखी लेकिन लापता छात्रों को कोई सुराग नहीं लग पाया। दोनों लापता 14 वर्षीय छात्र खनेरी के निजी स्कूल में 9वीं कक्षा में पढ़ते हैं। बताया जा रहा है कि दोनों ही छात्र इकलौते हैं और उनके पिता की कई वर्ष पहले अलग-अलग दुर्घटनाओं में मौत हो चुकी है। बताया जा रहा है कि बीती शाम वे अन्य साथियों के साथ सतलुज नदी के पास ही क्रिकेट खेलने गए थे। इसी दौरान ये हादसा पेश आया है।

लापता हुए छात्रों के साथ क्रिकेट खेलने गए छात्र तनिश डोगरा ने बताया कि वे पास ही क्रिकेट खेल रहे थे, जब गेंद नीचे सतलुज नदी किनारे गिरी तो उसे खोजने के लिए 6 साथी सतलुज किनारे चल गए। उन्होंने पहले सोचा कि सतलुज नदी में नहा लें और सबने कपड़े उतार दिए। चूंकि तनिश तैरना जनता है और अक्सर यहां तैरता है तो सबसे पहले नदी में वह उतरा। नदी का बहाव तेज होने पर उसने साथियों को कहा कि आज बहाव तेज है इसलिए नदी में जाएं। इस दौरान तनिश और अन्य 3 साथियों ने कपड़े पहन लिए लेकिन अंशुल और मानव ने कपड़े नहीं पहने और साथियों से कहा कि वे जब तक गेंद खोजते हैं तब तक वे दोनों नदी के किनारे पर एक डुबकी लगाकर आते हैं। जब अन्य साथी गेंद खोजकर वापस आए तो दोनों छात्रों काे गायब पाया।

एनडीआरएफ टीम के निरीक्षक कल्लू ने बताया कि रात को ही उनकी टीम घटनास्थल पर पहुंच गई थी और सर्च ऑप्रेशन शुरू कर दिया था लेकिन अंधेरे के कारण सर्च ऑप्रेशन जारी नहीं रख पाए। शुक्रवार सुबह फिर से उन्होंने बोट के माध्यम से सर्च अभियान को जारी कर दिया है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।