पुलिस कांस्टेबल भर्ती परिणाम: हिमाचल के हमीरपुर जिले में चयनित उम्मीदवारों की सूची जारी #news4
April 26th, 2022 | Post by :- | 132 Views

हिमाचल प्रदेश में पुलिस कांस्टेबल भर्ती का लिखित परीक्षा परिणाम घोषित होने के बाद अब विभिन्न जिलों की ओर से मेरिट के आधार पर चयनित उम्मीदवारों की सूची जारी करने की प्रक्रिया शुरू हो गई है। मंगलवार को हमीरपुर जिले में  पुलिस कांस्टेबल सामान्य ड्यूटी(पुरुष ) और चालकों के पदों पर चयनित उम्मीदवारों की सूची जारी हो गई है। इनमें 59 उम्मीदवारों का चयन हुआ है। वहीं, महिला अभ्यर्थियों के लिए मूल्यांकन प्रकिया जारी है। इस संबंध उप पुलिस महानिदेशक सेंट्रल रेंज मंडी कम जिला भर्ती कमेटी हमीरपुर के चेयरमेन मधुसूदन की ओर से आदेश जारी किए गए हैं।

हिमाचल प्रदेश में पुलिस कांस्टेबल भर्ती की लिखित परीक्षा का परिणाम पांच अप्रैल को घोषित किया गया था। यह परीक्षा प्रदेश के सभी जिलों में 27 मार्च को ली गई थी। 1334 पदों के लिए 75803 अभ्यर्थियों ने लिखित परीक्षा दी थी। परीक्षा के लिए प्रदेश में 81 केंद्र बनाए गए थे। कांस्टेबलों के कुल 1334 पदों में से पुरुष कांस्टेबलों के 932 पदों के लिए 60454 और महिला कांस्टेबलों के लिए 311 पदों के लिए 14653 अभ्यर्थियों ने परीक्षा दी थी। अब जिला स्तर पर चयनित उम्मीदवारों की सूचियां जारी करने की प्रक्रिया शुरू हो गई है। कई जिलो में उम्मीदवारों के दस्तावेज जांचे जाने हैं, इसके बाद ही सूची जारी होगी।

 

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।