पुलिस विभाग का बड़ा फैसला, पुलिस कर्मचारियों के करवाए जा रहे कोविड 19 टेस्ट #news4
January 11th, 2022 | Post by :- | 145 Views

ऊना : जिला पुलिस द्वारा पुलिस कर्मचारियों की कोविड-19 संक्रमण की रोकथाम के लिए सैंपलिंग करवाने का फैसला लिया गया है। इसी के तहत आज जिला मुख्यालय के नजदीक पुलिस लाइन में स्वास्थ्य विभाग की टीम को बुला कर कर्मचारियों के रेंडम सैंपल करवाए गए। गौरतलब है कि पिछले दिनों पुलिस लाइन में चल रही पुलिस भर्ती रैली के दौरान कुछ कर्मचारी संक्रमित पाए गए थे। ऐसे में अन्य पुलिस कर्मचारियों को संक्रमण से बचाने के लिए विभाग द्वारा यह बड़ा फैसला लिया गया। इतना ही नहीं जिला में लगातार बढ़ रहे कोविड-19 के मामलों के मद्देनजर लागू की जा रही पाबंदी के बीच पुलिस कर्मचारियों कि पहले जांच सुनिश्चित की जा रही है। पुलिस कर्मचारी फ्रंटलाइन वर्कर्स की श्रेणी में आते है और ऐसे में फ्रंटलाइन वर्कर्स में संक्रमण के प्रसाद को रोकना विभाग की प्राथमिकता है।

कोरोना वायरस के साए में फ्रंटलाइन वर्कर्स की श्रेणी में शामिल किए गए पुलिस कर्मचारियों को संक्रमण से बचाने और संक्रमण की रोकथाम के लिए सभी कर्मचारियों की रेंडम सेंपलिंग का फैसला लिया गया है। सैंपलिंग का दूसरा पहलू यह भी है कि पिछले दिनों चल रही पुलिस भर्ती के दौरान कुछ अधिकारी और कर्मचारी पॉजिटिव पाए गए थे। ऐसे में सभी अधिकारियों कर्मचारियों की सैंपलिंग को सुनिश्चित किया जा रहा है। एसपी ऊना अर्जित सेन ठाकुर का कहना है कि पाबंदियों के इस दौर में फ्रंटलाइन वर्कर्स का सुरक्षित रहना बेहद जरूरी है। पिछले दिनों कुछ कर्मचारियों के संक्रमित पाए जाने के बाद सभी कर्मचारियों की रेंडम सैंपल को सुनिश्चित किया जा रहा है। जिसके लिए स्वास्थ्य विभाग से संपर्क कर पुलिस लाइंस में एक टीम को बुलाया गया है। टीम में शामिल डॉक्टर और पैरामेडिकल स्टाफ के कर्मचारी कर्मचारियों के सैंपल ले रहे हैं।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।