चिन्मयानंद केस : रेप का आरोप लगाने वाली पीडि़ता को पुलिस ने ‘हिरासत’ में लिया
September 24th, 2019 | Post by :- | 372 Views

मामले की जांच कर रहे विशेष जांच दल (एसआईटी) ने सीलबंद लिफाफे में दो न्यायाधीशों की पीठ को अपनी रिपोर्ट सौंपी थी। भाजपा के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय राज्य गृहमंत्री चिन्मयानंद पर रेप का आरोप लगाने वाली पीडि़ता को एसआईटी ने अपनी हिरासत में ले लिया। यूपी पुलिस के सूत्रों ने बताया कि कानून की पढ़ाई कर रही पीडि़ता को पूछताछ के लिए पुलिस अपने साथ लेकर गई है। साथ ही पीडि़ता ने गिरफ्तारी से छूट के लिए शाहजहांपुर की स्थानीय कोर्ट में अपील की थी। कोर्ट में इस मामले पर दोपहर के बाद सुनवाई होगी. सूत्रों के मुताबिक जब पीडि़ता अपनी याचिका कोर्ट में लगाने के लिए जा रही थी तो पुलिस ने उसे रास्ते में रोका और अपने साथ ले गई। बता दें, पुलिस ने पीडि़ता के खिलाफ जबरन वसूली का मामला भी दर्ज किया है।
गौरतलब है कि इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने पूर्व केंद्रीय मंत्री स्वामी चिन्मयानंद पर लगे यौन उत्पीडऩ के आरोपों के मामले में अपनी गिरफ्तारी पर रोक लगाने की मांग वाली शाहजहांपुर की पीडि़त छात्रा की अर्जी पर किसी भी तरह की राहत देने से सोमवार को इनकार कर दिया था।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।