क्वारंटाइन सेंटर में पुलिस कर्मी हुआ नशे में धुत, एक ने फाेन पर की बदतमीजी; एसपी ने लिया सख्त एक्शन
May 5th, 2020 | Post by :- | 236 Views

पुलिस अधीक्षक दिवाकर शर्मा ने ड्यूटी के दौरान शराब पीने पर दो कर्मचारियों पर कड़ी कार्रवाई की है। झंडूता थाने में तैनात मुंशी पर एक जिला परिषद सदस्य से कथित तौर पर शराब के नशे में न पर बदतमीजी करने का आरोप है। इसके अलावा क्वारंटाइन सेंटर में तैनात एक कांस्टेबल के भी शराब के नशे में पाए जाने पर कार्रवाई की है। पहले मामले में झंडूता थाने के मुंशी को लाइन हाजिर कर दिया गया है, जबकि दूसरे मामले में कांस्टेबल को जबरन रिटायरमेंट का नोटिस दे दिया गया है।

मुंशी के अपने आवास से भाग जाने के कारण पुलिस उसका मेडिकल नहीं करवा पाई, जबकि दूसरे मामले में पुलिस ने मेडिकल करवा लिया है। उसे भी फिलहाल अगले आदेशों तक लाइन हाजिर कर दिया गया है।

एसपी दिवाकर शर्मा ने बताया कि झंडूता पुलिस थाने में तैनात मुंशी हेड कांस्टेबल भरत चंदेल के खिलाफ किसी जिला परिषद मेंबर ने शिकायत की थी कि जब उसे किसी शिकायत को लेकर फोन किया गया तो उसने बदतमीजी की।

इस दौरान उसकी बातचीत से लगा कि वह शराब के नशे में था। इसके बाद एसपी ने झंडूता थाने के एसएचओ प्रीतम चंद को निर्देश दिए कि भरत चंदेल का मेडिकल करवाया जाए। पुलिस तुरंत भरत चंदेल के आवास में पहुंची। लेकिन पुलिस के पहुंचने से पहले ही वह अपने आवास से भाग गया था। इस संबंध में एसएचओ ने रोजनामचा में सारी कार्रवाई की रिपोर्ट दर्ज की। जिसके आधार पर आज भरत चंदेल को लाइन हाजिर कर दिया गया है, जबकि उसे नोटिस दिया गया है कि क्यों न उसके खिलाफ पिट्ठू चढ़ाने की कार्रवाई की जाए?

एसपी ने बताया कि डियारा सेक्टर के रहने वाले कांस्टेबल रमेश कुमार कोठीपुरा में क्वारंटाइन सेंटर में ड्यूटी पर तैनात किए गए हैं। वह ड्यूटी ऑफ करने के बाद एक गाड़ी में नशे में धुत्त मिले। रमेश कुमार का मेडिकल करवाया गया, जिसमें भारी मात्रा में अल्काेहल दर्ज किया गया। रमेश कुमार को जबरन सेवानिवृत्ति के लिए नोटिस दिया गया है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।