ऊना में 23 फरवरी से फिर शुरू होगी पुलिस भर्ती प्रक्रिया #news4
February 21st, 2022 | Post by :- | 87 Views

ऊना : पुलिस विभाग ने पुलिस लाइन झलेड़ा में आयोजित की जाने वाली पुलिस कांस्टेबल भर्ती को लेकर तैयारियों को अंतिम रूप दे दिया है। गौरतलब है कि जनवरी माह में आयोजित की जा रही पुलिस भर्ती को खराब मौसम और उसके बाद कोविड-19 की बिगड़ी हुई परिस्थितियों के चलते स्थगित करने का फैसला लिया गया था। वहीं अब सामान्य हो रही परिस्थितियों के बीच रोकी गई पुलिस भर्ती को दोबारा से शुरू करने का फैसला लेते हुए इसे 23 फरवरी से 3 मार्च तक आयोजित करने के लिए कवायद तेज की गई है।

पुलिस विभाग की पुलिस भर्ती कमेटी द्वारा जनवरी महीने में यह फैसला लिया गया था कि जिला में बिगड़ती कोरोनावायरस की परिस्थितियों के बीच इसे जारी नहीं रखा जा सकता। इसके चलते इस भर्ती को स्थगित कर दिया गया था। लेकिन अब सुधरते हुए हालातों में विभाग द्वारा सबसे पहले इसी अहम काम को पूरा करने की कवायद शुरू की गई है। जिसके तहत 23 फरवरी से पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती रैली दोबारा से शुरू हो रही है। हालांकि जनवरी महीने में जिन अभ्यर्थियों के ग्राउंड टेस्ट पूरे किए जा चुके हैं वह दोबारा ग्राउंड टेस्ट अब नहीं देंगे। बल्कि शेष बचे अभ्यर्थियों में महिला और पुरुष अभ्यर्थियों के साथ-साथ चालक पदों के लिए आवेदन करने वाले सभी युवाओं के ग्राउंड टेस्ट 23 फरवरी से लिए जाएंगे। इस मौके पर पुलिस अधीक्षक अर्जित सेन ठाकुर ने कहा कि जिन जिन अभ्यर्थियों ने कॉन्स्टेबल पद के लिए आवेदन किया है, वह अपने एडमिट कार्ड भर्ती के लिए निश्चित किए गए दिन को लेकर अवश्य पहुंचे, जिन जिन दस्तावेजों को पुलिस भर्ती के लिए आवश्यक बताया गया है वह भी अपने साथ लाना न भूलें। उन्होंने कहा कि यदि कोई आवेदक अपनी पुलिस भर्ती के लिए होने वाले ग्राउंड टेस्ट में समय का बदलाव चाहता है तो वह पुलिस अधीक्षक कार्यालय में संपर्क कर सकता है। इसके लिए उसे एसपी ऑफिस में प्रार्थना पत्र देना होगा जिसके बाद आगामी कार्रवाई अमल में लाई जा सकती है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।