ऊना में 3 परीक्षा केंद्रों पर कड़े पहरे के बीच हुई पुलिस भर्ती की लिखित परीक्षा #news4
July 3rd, 2022 | Post by :- | 87 Views

ऊना : पुलिस भर्ती की लिखित परीक्षा रविवार को जिला मुख्यालय के 3 परीक्षा केंद्रों पर संपन्न हुई। इस बार की परीक्षा में पुलिस विभाग द्वारा बड़ा बदलाव करते हुए परीक्षा केंद्र को केसी कॉलेज पंडोगा की बजाय जिला मुख्यालय के ही पोस्ट ग्रैजुएट कॉलेज, डीएवी सैंटनरी पब्लिक स्कूल और डीएवी सीनियर सैकेंडरी स्कूल में संचालित किया गया। परीक्षा के दौरान जहां संबंधित संस्थानों के शिक्षकों की सेवाएं ली गईं, वहीं पुलिस विभाग के अधिकारी और कर्मचारी भी परीक्षार्थियों पर नजर रखने के लिए परीक्षा केंद्रों में मुस्तैद रहे। परीक्षा केंद्र में प्रवेश के समय अभ्यर्थियों की चैकिंग मैटल डिटैक्टर सहित अन्य उपकरणों के अलावा मैनुअली भी की गई। इस दौरान किसी भी तरह के इलैक्ट्रॉनिक गैजेट्स या उपकरण के प्रयोग को रोकने के लिए परीक्षा केंद्रों में जैमर भी लगाए गए थे।

बता दें कि 27 मार्च को संचालित की गई पुलिस भर्ती की लिखित परीक्षा का पेपर लीक होने की बात सामने आने के कारण रद्द कर दिया गया था। पुलिस अधीक्षक अर्जित सेन ठाकुर ने बताया कि पुलिस भर्ती परीक्षा को संचालित करने के लिए सभी इंतजाम किए गए थे। उन्होंने कहा कि परीक्षा के दौरान हर परीक्षार्थी पर नजर रखने के लिए तीसरी आंख का भी सहारा लिया गया। परीक्षा केंद्र के अंदर अभ्यर्थियों को किसी भी प्रकार के मोबाइल या अन्य गैजेट्स ले जाने पर प्रतिबंध था।

 

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।