चुंबन कांड मामला : पुलिस ने दर्ज की एफआईआर पंचायत प्रधान पर छेड़छाड़ एवं अश्लील हरकतें करने का मामला दर्ज
September 3rd, 2019 | Post by :- | 152 Views

हमीरपुर जिला के भोरंज उपमंडल के एक पंचायत घर में वायरल विडिओ में दिखी महिला वार्ड पंच की शिकायत पर सम्बन्धित पंचायत प्रधान के खिलाफ मामला दर्ज हो गया है। प्रधान के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत एफआईआर दर्ज होने पर मामले को लेकर लोगों के अंदर उपजे आक्रोश को भी विराम मिलेगा। इससे पहले पंचायत के लोग सोमवार को उपायुक्त से मिल महिला पंच और प्रधान को बर्खास्त करने की मांग कर चुके हैं। न्याय के मंदिर के अंदर अश्लील हरकतें करने वाले प्रधान का विडिओ वायरल होने के बाद पंचायतवासियों ने कड़ा आक्रोश जताया था।
पंचायत प्रधान द्वारा की गयी इस ओछि हरकत को लेकर सम्बन्धित पंचायत के नरेश कुमार, पुष्पा देवी, निर्मला देवी, प्रताप सिंह, वंदना कुमारी, बद्री प्रसाद, आशा देवी, संतोष कुमार इत्यादि ने उपायुक्त हमीरपुर से मिल अश्लील कांड में शामिल सभी पंचायत प्रतिनिधियों को उनके पदों से हटाने की मांग की थी। इन लोगों का कहना है कि पंचायत प्रधान व महिला पंच की अश्लील हरकतों से समाज में गलत संदेश गया है। लोगों ने उपायुक्त व जिला पंचायत अधिकारी से कहा है कि ऐसे पंचायत प्रतिनिधियों को तुरंत बर्खास्त किया जाए जो मर्यादाओं का पालन भी न कर सकें।
समाज के बढ़ते दबाव के बाद विडियो में दिखी महिला पंच ने ही आखिर भोरंज थाना में प्रधान के खिलाफ मामला दर्ज करवाया है। शिकायत में महिला पंच ने कहा है कि पंचायत घर में प्रधान ने उसे ज़बरदस्ती चूमा और अश्लील हरकतें की। वहीं पंचायत प्रधान का कहना है कि यह सब मजाक में किया गया था उसे साजि़श के तहत फंसाया जा रहा है। प्रधान ने यह भी कहा कि न्याय के मंदिर (पंचायत घर) के अंदर उसे ऐसा नहीं करना चाहिए था। उधर, भोरंज पुलिस केस दर्ज कर सारे तथ्यों को जुटाने में लग गयी है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।