Police Remand: देवभूमि क्षेत्रीय संगठन के अध्यक्ष सहित दो अन्य आरोपित 5 दिन के पुलिस रिमांड पर #news4
March 17th, 2022 | Post by :- | 119 Views

शिमला : बुधवार को राजधानी शिमला में  देवभूमि क्षत्रिय संगठन व देवभूमि सवर्ण मोर्चा पर उपद्रव मचाने पब्लिक प्रापर्टी को नुकसान पहुंचाने  को लेकर पुलिस ने संगठन के अध्यक्ष रुमित ठाकुर सहित उन के दो साथियों मदन ठाकुर व दीपक चौहान को गिरफ्तार कर लिया है। वीरवार दोपहर बाद पुलिस ने तीनों आरोपितों को कोर्ट में पेश किया। यहां से इन्हें 5 दिन के रिमांड पर भेज दिया गया है। कोर्ट में तर्क दिया गया कि प्रदर्शन के दौरान इनके पास मौजूद हथियारों को रिकवर करने व आंदोलन को क्यों उग्र किया इसके कारण जानने के लिए इनका रिमांड पर लेना जरूरी है। जिला न्यायवादी (डिस्ट्रिक्ट अटॉर्नी) रणदीप सिंह परमार व अतिरिक्त जिला न्यायवादी (एडिशनल डिस्ट्रिक्ट अटॉर्नी) जसवीर सिंह ने पुलिस की तरफ से कोर्ट में पक्ष रखा। कोर्ट ने तीनों आरोपियों को 5 दिनों के रिमांड पर भेज दिया है।

पुलिस ने बीती रात 1 बजे शोघी स्थित होटल से इन्हें गिरफ्तार किया गया है। आरोपितों को बालूगंज थाना में रखा गया है। पुलिस ने इनपर दो अलग अलग मामले दर्ज किए हैं। पहले मामले के तहत

 पुलिस ने आईपीसी की धारा 307 (हत्‍या का प्रयास) भी लगाई गई है। क्योंकि तारादेवी में पुलिस जवानों पर हमने की बात भी सामने आई है। पुलिस ने धारा 147,148,149,341,353,332,307 आईपीसी और  सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने का मामला दर्ज किया है। इसके अलावा  147,148,149,341, 188 आईपीसी भी लगाई है। दूसरे मामले में सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने पर भी दर्ज किया है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।