पुलिस ने 8 दिनों में सुलझाई खाद चोरी की गुत्थी, 2 शातिर गिरफ्तार #news4
November 19th, 2021 | Post by :- | 74 Views

गोहर : चैलचौक में हिमफैड के गोदाम से हुई खाद की चोरी की गुत्थी पुलिस ने मात्र 8 दिनों सुलझा ली है। पुलिस ने चोरी की वारदात में शामिल 2 व्यक्तियों को गिरफ्तार कर लिया है जबकि खाद चोरी में इस्तेमाल किए गए ट्रक को भी कब्जे में ले लिया है। पुलिस ने घटना में शामिल मुख्य आरोपी समेत एक और आरोपित को बिलासपुर के घागस के पास से हिरासत में लिया है। इनकी निशानदेही पर चोरी की गई 42 बोरी खाद भी बरामद कर ली गई है।

10 नवम्बर की रात को दिया था वारदात को अंजाम

पुलिस थाना प्रभारी गोहर ने बताया कि 10 नवम्बर की रात हिमफैड के गोदाम से खाद की बाेरियां चोरी करने के आरोप में पुलिस ने अज्ञात लोगों के विरुद्ध मुकद्दमा पंजीकृत किया था। घटना का अनावरण करने के लिए आईओ एएसआई ओमप्रकाश निराला के नेतृत्व में टीम गठित की गई। टीम ने 8 दिन की कड़ी तहकीकात के बाद तकनीकी कारणों से पता लगाकर चोरी में प्रयोग किए गए ट्रक को ट्रेस कर लिया। मामले में कमलदेव पुत्र चेतराम गांव राजपुरा और प्रीतम चंद पुत्र संतराम गांव गसूड़ जिला बिलासपुर को हिरासत में लिया गया है। पुलिस ने मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

हिमफैड अधिकारी की सूचना संदेहास्पद

मामले में तब नया मोड़ आया जब आरोपितों को हिरासत में लेने के बाद हिमफैड अधिकारी का बयान बदल गया। जिस दिन खाद चोरी की घटना सामने आई थी, उस दिन अधिकारी की ओर से 158 बोरी खाद चोरी हुई बताई गई थी। इनमें 15-15-15 के 22 बैग, यूरिया के 9, एसएसपी के 11, एमओपी के 81, कैलिशयम नाइट्रेट के 20 और जिंक प्लस के 15 बैग गायब थे, जिनकी कीमत एक लाख 31 हजार रुपए बताई गई थी। बता दें कि हिमफैड डिपो का गोदाम चैलचौक बाजार से 2 किलोमीटर की दूरी पर वीरान जगह पर है। हिमफैड की ओर से सुरक्षा के दृष्टिगत सीसीटीवी आदि नहीं लगाए गए हैं और न ही देखभाल के लिए चौकीदार रखा गया है। इस कारण शातिरों ने  इस घटना को अंजाम दिया। मामले का पर्दाफाश होने के बाद कुल 42 बोरी खाद की चोरी हुई बताई जा रही हैं। इससे अधिकारी की सूचना को संदेहास्पद माना जा रहा है। अब अधिकारी के बयान पर पुलिस कार्रवाई कर रही है।

गाड़ी की किस्त चुकाने के लिए की थी चोरी

पुलिस पूछताछ में गाड़ी मालिक ने गाड़ी की बैंक किस्त चुकाने की मंशा से खाद स्टोर से खाद की बोरियां उड़ाई थीं। स्टोर से खाद ले जाने के बाद आरोपी ने खाद को बल्ह के कु़म्मी में ठिकाने लगाया था। घटना के दिन आरोपी खाद लेकर कुल्लू गया हुआ था। वापसी पर चैलचौक में उसने देर रात 12 बजे के करीब घटना को अंजाम दिया।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।