मंडी : धारा-370 पर हिमाचली और कश्मीरी छात्रों में हुआ विवाद, कालेज में पुलिस तैनात
September 26th, 2019 | Post by :- | 224 Views

जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाने पर छात्रों के बीच विवाद हुआ। मामला जिला मंडी के नौलखा स्थित सिरडा कॉलेज का है। यहां पर पढऩे वाले कश्मीरी व हिमाचली छात्रों के बीच धारा 370 हटाने पर लिखे स्लोगन को लेकर विवाद हो गया। इसके बाद मामले की संवेदन शीलता को देखते हुए प्रशासन को एहतियातन कॉलेज में पुलिस तैनात करनी पड़ी।
जानकारी के अनुसार जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने के बारे में कॉलेज में पट्टिकाओं पर कुछ सलोगन लिखे हुये थे, जिस पर कश्मीरी छात्रों ने हिमाचली छात्रों को अपशब्द कहने शुरू कर दिए। वहीं कश्मीरी छात्रों ने हिमाचली छात्रों के द्वारा कहे गए अपशब्दों को रिकार्ड कर जम्मू-कश्मीर पुलिस में तैनात अपने उच्चाधिकारी रिश्तेदार को भिजवा दिया। हिमाचल प्रदेश पुलिस के उच्च अधिकारियों के संज्ञान में मामला लाए जाने पर इस संबंध में एसपी मंडी को उचित कार्रवाई के निर्देश हुए। इसके उपरांत पुलिस थाना सुंदरनगर की टीम ने मौके पर घटना की जांच व कार्रवाई के लिए पहुंची। मामले को लेकर दोनों पक्षों में समझौता हो गया लेकिन पुलिस ने स्थिति को सामान्य रखने के लिए पुलिस तैनात कर रखी है। उधर सुंदरनगर थाना प्रभारी कमल कांत ने कहा कि मामले की जानकारी मिलते ही सुंदरनगर पुलिस ने एहतियातन कदम उठाए थे। अब मौके पर हालात सामान्य है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।