Curfew का उल्लंघन करने वालों पर पुलिस अब ड्रोन कैमरा से रखेगी नजर
April 2nd, 2020 | Post by :- | 176 Views

कोरोना वायरस के चलते जिला कांगड़ा में लगाए गए कर्फ्यू के दौरान शहरों में लोग घूम तो नहीं रहे हैं, इसके लिए जिला व पुलिस प्रशासन ड्रोन के जरिये निगरानी रख रहा है। प्रशासन ने धर्मशाला, नगरोटा बगवां, पालमपुर, नूरपुर व कांगड़ा में ड्रोन स्थापित किए हैं। कर्फ्यू के दौरान पुलिस निगरानी में ड्रोन उड़ाकर शहर की निगरानी रखी जा रही है। ड्रोन से निगरानी रखने को मकसद ये है कि लोग कर्फ्यू का उल्लंघन कर करें और घर में ही रहें। यहां बता दें कि कर्फ्यू से उल्लंघना करने पर पुलिस अब तक जिला कांगड़ा में कुल 32 केस दर्ज कर चुकी है। उधर, एसपी कांगड़ा विमुक्त रंजन ने बताया ड्राेन की निगरानी का उददेश्य लोगों को घरों पर ही सुरक्षित रखना है।

कफ्र्यू उल्लंघन के 39 मामले

प्रदेश में बुधवार को कफ्र्यू और लॉकडाउन उल्लंघन के छह घंटे के भीतर 39 मामले दर्ज कर 23 लोगों  को गिरफ्तार किया गया। ये आंकड़े बुधवार सुबह छह बजे से बारह बजे तक के हैं। इसके अतिरिक्त पुलिस ने 23 वाहनों को जब्त किया गया है और 26100 रुपये का जुर्माना प्राप्त किया गया है। अब तक 290 मामले दर्ज कर 320 व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया है। 151 वाहनों को जब्त करके 85,000 रुपये का जुर्माना प्राप्त किया गया है।

 

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।