ट्रैफिक कंट्रोल करने के लिए पुलिस लेगी लोगों की मदद, शहर भर में पुलिस ने तैनात किए वॉलिंटियर #news4
April 19th, 2022 | Post by :- | 115 Views

शिमला: राजधानी में  बढ़ रहा ट्रैफिक कंट्रोल करना हो रहा मुशकिल, इसलिए अब ट्रैफिक को कंट्रोल करने के लिए  पुलिस लोगों की मदद लेगी। इसके लिए पुलिस शहर भर  में वालंटियर तैनात कर दिए है। एक दिन में तीन घंटे इनसे काम लिया जाएगा। वॉलिंटियर को पुलिस  ने पहले ट्रैफिक कंट्रोल करने के लिए ट्रेन किया ओर इन्हें शहर के उन हिस्सों में जहां सबसे ज्यादा जाम की समस्या  रहती वहां पर उन्हें तैनात किया जा रहा। इसके  एवज में इन्हें 100 रुपये प्रतिदिन का भुगतान भी करेगी। यही नहीं वालंटियर बनने वालों को एक्सपीरियंस लेटर भी दिया जाएगा। शहर में 20 वॉलिंटियर तैनात किए गए हैं।

डीएसपी हेडक्वार्टर कमल वर्मा ने बताया कि शिमला पुलिस ने शिमला ट्रेफिक पुलिस टीम तैयार की है जिसमें  20 ट्रैफिक वॉलिंटियर्स स्टूडेंट्स एनसीसी कैडेट  तैनात हैं। जिन्हें  3 घंटे  के लिए 100 प्रतिदिन दिए जाएंगे। इसके लिए परिवहन निगम द्वारा फंड दिया गया  उन्होंने कहा कि शिमला में  टूटू विक्ट्री टनल, संजौली, ढल्ली, लोकल बस स्टैंड जहां हमारे ट्रैफिक ज्यादा आवाजाही रहती है साथ ही  पार्किंग के क्षेत्र में वॉलिंटियर  तैनात किया जा रहा है। वॉलिंटियर्स  तैनात करने से पहले 3 दिन की स्पेशल ट्रेनिंग दी गई है  और स्पेशल एक्सपर्ट स्पेशल एक्सपर्ट के माध्यम से उन्हें बताया है कि किस तरह से ट्रैफिक को ऑपरेट किया जाता है किस तरह से ट्रैफिक को चलाया जाता है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।