हिमाचल में मास्क पहनना जरूरी … न मानने वाले लोगों पर पुलिस आज से करेगी कड़ी कार्रवाई, डीजीपी ने जारी किए निर्देश
April 20th, 2020 | Post by :- | 209 Views

शिमला – लॉॅकडाउन में छूट की अवधि के दौैरान अगर आप घर से सामान खरीदने सहित अन्य जरूरी कार्य के लिए बाहर जा रहे हैं, तो मास्क अवश्य पहन लें। बिना मास्क के घर से बाहर निकलने पर आप के ऊपर कानूनी कारवाई हो सकती है। मास्क न पहने वालों पर पुलिस सोमवार से कानूनी कारवाई अमल में लाने जा रही है। पुलिस महानिदेशक के मुताबिक राज्य में सामने आ रहा है कि बहुत से लोग मास्क का प्रयोग नहीं कर रहे हैं। बिना मास्क पहनने ही घरों से बाहर निकल रहे हैं, तो वहीं कुछ लोग मास्क का सही प्रयोग नहीं कर रहे हैं। पुलिस महानिदेशक एसआर मरड़ी ने कहा नियमों की अवहेलना करने वालों के खिलाफ सोमवार से कानूनी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। उन्होंने कहा कि अगर किसी व्यक्ति के पास मास्क नहीं है, तो वह घर में तैयार कपडे़ के मास्क का भी प्रयोग कर सकते हैं। बिना मास्क के घर से बाहर निकलना स्वयं सहित समाज के लिए घातक साबित हो सकते हैं। पुलिस आदेशों की अवहेलना करने वालों के खिलाफ अब सख्ती से कार्रवाई अमल में लाएगी। इस बाबत निर्देश भी जारी कर दिए गए है।

पुलिस जवानों से करें अच्छा व्यवहार

प्रदेश में पुलिस जवान लॉकडाउन के दौरान दिन-रात सेवाएं दे रहे हैं। खतरे के बावजूद जवान सेवाएं दे रहे हैं। पुलिस महानिदेशक ने कहा कि जनता को इनके त्याग को समझना चाहिए। सेवाएं दे रहे जवानोें से डिस्टेंसिंग में रह कर ही बात करनी चाहिए। अगर गाड़ी के कागज दिखाने हैं, तो लोग इसके लिए सेल्फी स्टीक का प्रयोग कर सकते हैं।

सतर्क रहेंगे, तभी वायरस से बचेंगे

पुलिस महानिदेशक ने जनता से सतर्क रहने का आह्वान किया है। सतर्क रह कर ही इस वायरस से बचा जा सकता है। जनता को सरकार की गाइडलाइन का पालन करना होगा। लापरवाही कभी भी जनता पर भारी पड़ सकती है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।