पोस्ट मास्टर ने धोखाधड़ी कर हड़पी लोगों की जमा राशि, विभाग ने किया सस्पैंड #news4
August 14th, 2022 | Post by :- | 78 Views

पांगणा : करसोग क्षेत्र के काओ डाकघर में तैनात पोस्ट मास्टर को विभाग ने गबन के आरोप में सस्पैंड कर दिया है। जानकारी के अनुसार डाकघर में 1 लाख 5 हजार 500 रुपए का घोटाला उजागर हुआ है, जिससे खाताधारकों के पैरों तले भी जमीन खिसक गई है। आरोप हैं कि पोस्ट मास्टर पासबुक में राशि की मैनुअल एंट्री कर देता लेकिन ऑनलाइन एंट्री नहीं करता था। जब कुछ खाताधारक अपना पैसा वापस लेने गए तो पोस्ट मास्टर पैसा वापस करने में बहानेबाजी करने लगा, जिसकी शिकायत खाताधारकों ने उच्च स्तर पर की। विभाग द्वारा प्रारंभिक जांच में डाक सेवक के दोषी पाए जाने पर उसे सस्पैंड करके विभागीय जांच शुरू कर दी है।

अधीक्षक पोस्ट ऑफिस डिवीजन सुंदरनगर संजय कुमार ने बताया कि काओ डाकघर में 1 लाख 5500 रुपए का घोटाला हुआ है, जिसमें अधिकतर राशि सरकार की योजना और नए बचत खातों की है। इस पर आरोपी के खिलाफ  विभागीय जांच के साथ-साथ अब एफआईआर भी दर्ज करवा दी है। करसोग डीएसपी गीतांजलि ठाकुर ने बताया कि अधीक्षक पोस्ट ऑफिस डिवीजन सुंदरनगर की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।