ऊना में किसानों पर बरपा बारिश का कहर, पानी में डूबी आलू की फसल #news4
September 25th, 2022 | Post by :- | 102 Views

ऊना : ऊना जिले में 2 दिन से हो रही बारिश से किसान चिंतित हैं। इस बारिश से फसलों को भी काफी नुक्सान पहुंच रहा है। बारिश से खेत-खलिहान पानी में डूबे हुए हैं। अनेक स्थानों पर आलू की फसल पूरी तरह से पानी में डूब गई है। इससे किसानों को काफी नुक्सान उठाना पड़ा है। अनेक स्थानों पर हालात ये बन गए थे कि किसानों को आलू की फसल में खड़े बरसाती पानी को निकालने के लिए मजदूर तक लगाने पड़े। किसानों ने हाल ही में आलू की फसल की बिजाई की थी। अनेक किसानों ने 15 सितम्बर के आसपास आलू की बिजाई का काम खत्म किया था और अब 2 दिनों से हुई बारिश ने उनकी उम्मीदों पर पानी फेर दिया है।

अगस्त की तुलना में सितम्बर में अधिक बरसे मेघ
जिला में सितम्बर माह में अगस्त माह की तुलना में अधिक मेघ बरसे हैं। सितम्बर माह में अब तक 172 मिलीमीटर से अधिक बारिश हो चुकी है जबकि अभी इस माह के 5 दिन शेष बचे हैं। यदि अगस्त माह की बात करें तो पूरे माह में केवल 141.8 मिलीमीटर बारिश पड़ी थी। सितम्बर माह में 3 सितम्बर को 18.4 मिलीमीटर, 4 सितम्बर को 14.8 मिलीमीटर बारिश, 6 सितम्बर को 2.8 मिलीमीटर, 12 सितम्बर को 30.4, 15 सितम्बर को 1 मिलीमीटर, 23 सितम्बर को 6.6 मिलीमीटर जबकि 24 से 25 सितम्बर तक 24 घंटे में 78.6 मिलीमीटर बारिश पड़ी है। इसके बाद भी दिन में जोरदार बारिश जारी थी। सुबह 8 बजे से सायं तक 20 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।