हिमाचल कांग्रेस में बदलाव की तैयारी शुरू, जिलाध्यक्ष से लेकर महासचिव तक हो सकती हैं नियुक्तियां #news4
May 6th, 2022 | Post by :- | 71 Views

शिमला : हिमाचल प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष के बदलने के बाद फिर से संगठन में बदलाव की तैयारी शुरू हो चुकी है। पार्टी में आने वाले दिनों में 16 नई नियुक्तियां संगठन में हो सकती हैं। इसमें जिला अध्यक्षों से लेकर संगठन के प्रशासनिक महासचिव सहित अन्य पदों पर नियुक्तियां की जा सकती हैं।

समानांतर मिल सकती है नियुक्ति

यह भी कहा जा रहा है कि वर्तमान में जो इन पदों पर है, उनको हटाए बगैर ही उनके समानांतर दूसरों को लगाए जाने की तैयारी अंदरूनी तौर पर चली है। इससे नेताओं के बीच में काम का बंटवारा किया जाएगा। सूत्र बताते हैं कि संगठन की कमान मिलने के बाद अपने नजदीकियों को बिठाने की कसरत चली है। सभी गुटों की ओर से इसके लिए प्रयास किए जा रहे हैं। हाईकमान की ओर से कितनी मंजूरी किसे मिलती है, किसे अधिमान देता है, किसे इस पर अधिमान मिलता है, यह तो समय ही तय करेगा, लेकिन राजनीतिक फेरबदल संगठन में होना है, यह लगभग तय है।

नेताओं में लाबिंग

इसमें शिमला जिला से लेकर कई जिलों के जिला अध्यक्षों को बदलने की तैयारी भी चल रही है। वर्तमान में हालीलाज के नजदीकी कई नेता अहम पदों पर नहीं हैं, उन्हें अहम पदों पर लाने के भी कसरत चली है। दूसरे गुटों से भी इसके लेकर लाबिंग चली है। दूसरा गुट भी अपने नजदीकी नेताओं को अहम जिम्मेदारियां सौंप कर आगे चुनाव में काम करने की तैयारी में लगा हुआ है। कांग्रेस में संगठनात्मक बदलाव के लिए हाईकमान की सहमति इस बार जरूरी है। इसलिए सभी फूंक-फूंक कर कदम रख रहे हैं। सभी यह मानकर चल रहे हैं कि यदि एक बार हाईकमान से कोई सूची रिजेक्ट हुई तो आने वाले समय में और दिकक्तें हो सकती हैं। इसलिए सभी पहले दूसरे गुट की ओर से दिल्ली सूची भेजे जाने का इंतजार कर रहे हैं।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।