राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द ने किया अटल टनल रोहतांग का दौरा #news4
June 11th, 2022 | Post by :- | 90 Views

कुल्लू : राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द ने शनिवार को अटल टनल रोहतांग का दौरा किया। इस अवसर पर राज्यपाल राजेन्द्र विश्वनाथ आर्लेकर और मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर उनके साथ उपस्थित थे। अटल टनल मनाली को दुर्गम लाहौल-स्पीति घाटी से जोड़ती है। राष्ट्रपति ने हेलीपैड के समीप सिस्सु झील, चंद्रभागा नदी, जल प्रपात तथा घाटी की खूबसूरत वादियों में गहरी रुचि दिखाई। इस अवसर पर राष्ट्रपति के साथ उनकी धर्मपत्नी, देश की प्रथम महिला सविता कोविन्द और उनकी पुत्री भी उपस्थित थीं। इससे पहले राष्ट्रपति का सिस्सु हैलीपैड पहुंचने पर राज्यपाल और मुख्यमंत्री ने स्वागत किया। इस मुख्यमंत्री ने राष्ट्रपति को पारम्परिक थंका पेंटिंग भेंट की।

अटल टनल के साऊथ पोर्टल पर सीमा सड़क संगठन (बीआरओ), प्रोजैक्ट योजक के मुख्य अभियन्ता जितेंद्र प्रसाद ने अटल टनल के निर्माण और मनाली-लेह मार्ग पर भविष्य में बनने वाली अन्य महत्वपूर्ण सुरंगों के निर्माण के बारे में भी जानकारी दी। इसके उपरांत राष्ट्रपति के प्रदेश में 2 दिवसीय प्रवास के सम्पन्न होने पर उनको राज्यपाल, मुख्यमंत्री, तकनीकी शिक्षा मंत्री डॉ. राम लाल मारकंडा, शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर, मुख्य सचिव राम सुभग सिंह, पुलिस महानिदेशक संजय कुंडू और प्रधान सचिव सामान्य प्रशासन भरत खेड़ा ने मनाली के सासे हैलीपैड पर गरिमापूर्ण विदाई दी।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।